ताज़ा खबर
 

कोरोना का कहर: दिल्ली और हैदराबाद को लगेगा बहुत बड़ा झटका? डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौटने की आशंका

दरअसल, सारी निगाहें इस समय आस्ट्रेलियाई नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ऑफ कैबिनेट की उस बैठक पर लगी हैं, जिसमें मंगलवार को भारत की स्थिति पर विचार विमर्श होना है। वहां की सरकार भारत से आने वाली उड़ानों की संख्या को कम करने के साथ इन पर पूरी तरह से बैन भी लगा सकती है।

आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वार्नर अपनी टीम के साथ (एक्सप्रेस फोटोः कमलेश्वर सिंह)

आईपीएल पर भी कोरोना का कहर पड़ता दिखाई दे रहा है। आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकटेर डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के ऑस्ट्रेलिया लौटने की आशंका जोर पकड़ रही है। अगर ऐसा होता है तो दिल्ली और हैदराबाद को बहुत बड़ा झटका लगेगा। दोनों खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम की बैकबोन माने जाते हैं। इनके न रहने से टूर्नामेंट की चमक पर भी असर पड़ना लाजिमी है।

दरअसल, सारी निगाहें इस समय आस्ट्रेलियाई नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ऑफ कैबिनेट की उस बैठक पर लगी हैं, जिसमें मंगलवार को भारत की स्थिति पर विचार विमर्श होना है। वहां की सरकार भारत से आने वाली उड़ानों की संख्या को कम करने के साथ इन पर पूरी तरह से बैन भी लगा सकती है। 9न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर बॉर्डर सील होने से पहले अपने वतन लौटना चाहते हैं।

आस्ट्रेलिया के 30 खिलाड़ी, कोच, कमेंटरेटर आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं। इसमें से 17 खिलाड़ी हैं तो रिकी पोटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) , डेविड हसी (कोलकाता नाइट राइडर्स), सिमोन कैटिच (रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु) जैसे दिग्गज कोच की भूमिका निभा रहे हैं। ब्रेट ली, माइकल स्लेटर, मैथ्यु हेडेन जैसे पुराने दिग्गज कमेंटरी बॉक्स में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। हालांकि, 17 खिलाड़ियों में से 3 एडम जंपा, केन रिचर्डसन (रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और एंड्रयु टाय (राजस्थान रॉल्स) पहले ही वतन वापसी कर चुके हैं। टाय का कहना है कि वो देश के बाहर लॉक नहीं होना चाहते।

सूत्रों का कहना है कि खिलाड़ियों को वापस बुलाने के लिए चार्टर्ड प्लेन भेजा जा सकता है। हालांकि, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने आईएएनएस को बताया कि ऐसी कोई योजना फिलहाल नहीं है। फिलहाल इन खिलाड़ियों को किसी तीसरे देश में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करने की भी बात चल रही है। आस्ट्रेलिया की सरकार नहीं चाहती कि भारत में मौजूद कोरोना का खतरनाक स्ट्रेन उनके देश में पहुंचे।

मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे पेसर नाथन कॉल्टर-नाइल का कहना है कि वो बेहद बुरे दौर के लिए भी तैयार हैं। उन्हें लगता है कि किसी तीसरे देश में कुछ दिन बिताने पड़ सकते हैं। उसके बाद ही उनकी वतन वापसी हो सकती है। लेकिन उनका ये भी कहना है कि चीजें ठीक होती जाएंगी। नाइल का कहना है कि वो किसी भी सूरत में भारत में नहीं रुकना चाहते। यहां के हालात बेहद खराब हो रहे हैं।

Next Stories
1 ‘भारत में जब लोगों को अस्पताल नहीं मिल रहे तब IPL पर इतना क्यों खर्च हो रहा,’ लीग जारी रखने पर बोले एंड्रयू टॉय
2 कोई मॉडल तो कोई रह चुकी है मिस ‘वर्ल्ड,’ ये हैं IPL में कहर बरपाने वाले क्रिकटर्स की खूबसूरत पत्नियां
3 कोलकाता नाइटराइडर्स ने पंजाब किंग्स को 5 विकेट से हराया, पॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंची इयोन मॉर्गन की टीम
ये पढ़ा क्या?
X