ताज़ा खबर
 

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैचों के लिए शुरू हुई सलामी बल्लेबाजों की खोज, इन चार बल्लेबाजों पर निगाहें

चयनकर्ता आगामी दौरे पर टी20 के लिए सलामी बल्लेबाजों को लेकर माथापच्ची कर रहे हैं। दरअसल ओपनिंग की जगह के लिए कई दावेदार हैं, ऐसे में उपयुक्त कौन-सा बल्लेबाज रहेगा इस पर चर्चा चल रही है।

आगामी इंग्लैंड दौरे पर ये खिलाड़ी हो सकते हैं ओपनर। (image source-PTI/Express photo)

भारत को जल्द ही अहम इंग्लैंड दौरे पर रवाना होना है। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम को टी20 सीरीज भी खेलनी है, जिसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान किया जाएगा। खबर आ रही हैं कि फिलहाल चयनकर्ता टी20 के लिए सलामी बल्लेबाजों को लेकर माथापच्ची कर रहे हैं। दरअसल ओपनिंग की जगह के लिए कई दावेदार हैं, ऐसे में उपयुक्त कौन-सा बल्लेबाज रहेगा इस पर चर्चा चल रही है। बता दें कि इस वक्त 4 बल्लेबाज टी20 में ओपनर बनने की दौड़ में हैं।

1. केएल राहुलः तूफानी बल्लेबाज केएल राहुल टी20 में ओपनर बनने के तगड़े दावेदार हैं। हालिया आईपीएल के प्रदर्शन को देखें तो उनका दावा सबसे मजबूत नजर आता है। राहुल की खासियत है कि तेज बल्लेबाज करने के साथ ही उनकी बल्लेबाजी में नियमितता भी है और वह क्रिकेटिंग शॉट खेलकर ही रन बनाने में विश्वास करते हैं। आईपीएल में केएल राहुल ने 54.91 के औसत से 659 रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158.41 रहा।

2. शिखर धवनः शिखर लंबे समय से भारतीय टीम में ओपनिंग की कमान संभाल रहे हैं। शिखर का बैखौफ अंदाज और बेहतरीन क्रिकेट शॉट उन्हें स्वभाविक रुप से ओपनर के रुप में पहली पसंद बनाते हैं। साथ ही धवन का बाएं हाथ का बल्लेबाज होना भी उनके पक्ष में जाता है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट की रणनीति के हिसाब से वह एकदम फिट होते हैं।

3. रोहित शर्माः रोहित शर्मा ने क्रिकेट के छोटे प्रारुप में अपने जबरदस्त खेल से सभी को प्रभावित किया है। धवन के साथ उनकी जोड़ी काफी विध्वंसक मानी जाती है, खासकर टी20 में तो यह जोड़ी काफी बेहतरीन मानी जाती है। रोहित शर्मा अभी तक 79 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उनके नाम 135 के स्ट्राइक रेट से 1852 रन हैं। रोहित शर्मा भारत की ओर से टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

4. विराट कोहलीः अन्तरराष्ट्रीय मैचों में आमतौर पर कोहली ओपनिंग नहीं करते हैं, लेकिन आईपीएल में कोहली लंबे समय से ओपनर के तौर पर खेल रहे हैं और बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं। भारतीय कप्तान अब तक खेले 57 टी20 मैचों में 1983 रन बना चुके हैं और इस दौरान उनका औसत 50.85 का रहा है। कोहली भारत की ओर से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App