Tokyo Olympics 2020 Live Updates: अर्जेंटीना से 2-1 से हारी महिला हॉकी टीम, अब भी जीत सकती है पदक

Tokyo Olympics 2020 Live Updates: भारत के लिए आज बहुत बड़ा दिन, महिला हॉकी टीम और लवलीना बोरगोहेन से फ़ाइनल में प्रवेश करने की उम्मीद।

Tokyo Olympics 2020 Live Updates: टोक्यो ओलंपिक 2020 का आज 13वां दिन है। भारतीय पहलवान रवि दहिया 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के सनायेव नूरिस्लाम को हरा फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ टोक्यो ओलंपिक में भारत का चौथा पदक पक्का हो गया है। इस साल पदक जीतने वाले दहिया पहले पुरुष भारतीय खिलाड़ी हैं। वहीं सुशील कुमार के बाद कुश्ती में सिल्वर मेडल जीतने वाले दहिया दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं।

वहीं भारत की स्टार मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन को महिला वेल्टरवेट वर्ग (69 किग्रा) के सेमीफाइनल में तुर्की की मौजूदा विश्व चैंपियन बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। ओलंपिक में पदार्पण कर रही विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता लवलीना के खिलाफ बुसेनाज ने शुरुआत से ही दबदबा बनाया और सर्वसम्मति से 5-0 से जीत दर्ज करने में सफल रही।

इससे पहले भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने भाला फेंक प्रतियोगिता के ग्रुप ए क्वालीफिकेशन में सुबह-सुबह अपने पहले ही प्रयास में 83.50 मीटर का स्वत: क्वालीफिकेशन हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

 

Live Blog

16:15 (IST)04 Aug 2021
पेनल्टी कॉर्नर को रद्द कर दिया

भारतीय टीम अच्छा हॉकी खेल रही है। ग्रुप स्टेज के मुकाबले के बाद तो ये टीम एकदम अलग लग रही है। खिलाड़ियों में गजब का आत्मविश्वास आ गया है। टीम इंडिया को 27वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला।  इसके बाद अर्जेंटीना ने वीडियो रेफरल लिया, जो उसके पक्ष में रहा और इंडिया के पेनल्टी कॉर्नर को रद्द कर दिया गया। 

15:52 (IST)04 Aug 2021
भारतीय डिफेंडरों ने शानदार बचाव किया

पहले क्वार्टर में 7 मिनट बचे थे तो अर्जेंटीना को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला। हालांकि, भारतीय डिफेंडरों ने शानदार बचाव किया और उसके गोल दागने के प्रयास को विफल कर दिया। इसी के साथ भारत की 1-0 की बढ़त बरकरार है। 

15:36 (IST)04 Aug 2021
भारत ने पहला गोल किया

शानदार शुरुआत करते हुए भारतीय महिला हॉकी टीम ने अर्जेंटीना के खिलाफ पहले 5 मिनट में ही पेनल्टी का अवसर बनाया और गोल दाग दिया। 

15:22 (IST)04 Aug 2021
रवि ने फाइनल में बनाई जगह

भारतीय पहलवान रवि कुमार बुधवार यहां कुश्ती स्पर्धा के पुरूषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाखस्तान के सानायेव नूरीस्लाम को हराकर तोक्यो ओलंपिक के फाइनल में पहुंचे। कम से कम रजत पदक पक्का किया।

14:12 (IST)04 Aug 2021
ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों ने वापसी की उड़ान में शराब पीकर बदसलूकी की, प्रतिबंध संभव

ऑस्ट्रेलिया के रग्बी और फुटबॉल खिलाड़ियों ने तोक्यो से सिडनी लौटने वाली उड़ान में जमकर शराब पी और बदसलूकी भी की जिसकी देश के ओलंपिक दल प्रमुख इयान चेस्टरमैन ने जमकर निंदा की है । चेस्टरमैन ने बुधवार को बताया कि इन खिलाड़ियों ने वापसी की उड़ान में खराब बर्ताव किया और स्टाफ की बात नहीं मानी । उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों ने खूब शराब पी और एक ने टॉयलेट में उल्टी भी की । ये खिलाड़ी गुरूवार 29 जुलाई की शाम से ही पार्टी कर रहे थे और शुक्रवार को उन्हें सिडनी रवाना होना था । चेस्टरमैन ने बताया कि जापान एयरलाइन की उड़ान में आस्ट्रेलिया के 49 खिलाड़ी थे । उनके पास इसका ब्यौरा नहीं है कि परेशानी किन खिलाड़ियों ने खड़ी की । 

12:51 (IST)04 Aug 2021
प्रधानमंत्री मोदी ने ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोक्यो ओलंपिक की मुक्केबाजी स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने वाली लवलीना बोरगोहेन को बधाई देते हुए कहा कि उसकी दृढता और समर्पण प्रशंसनीय है । बोरगोहेन को 69 किलोवर्ग के सेमीफाइनल में विश्व चैम्पियन बुसानेज सुरमेनेली के हाथों मिली पराजय के बाद कांसे के तमगे से ही संतोष करना पड़ा । मोदी ने ट्वीट किया ,‘‘ अच्छा मुकाबला लवलीना बोरगोहेन । मुक्केबाजी रिंग में उनकी कामयाबी से कई भारतीयों को प्रेरणा मिली है । उनकी दृढता और समर्पण प्रशंसनीय है । कांस्य जीतने पर उन्हें बधाई और भविष्य के लिये शुभकामना ।’’

10:38 (IST)04 Aug 2021
30 मिनट के लिए स्थगित रहेगी असम विधानसभा

टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोर्गोहेन के सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान बुधवार को असम विधानसभा सत्र 30 मिनट के लिए स्थगित किया जाएगा। महिला वेल्टरवेट वर्ग के क्वाटर्र फाइनल में चीनी ताइपे की निएन-चिन चेन को हराकर भारत के लिए एक और ओलंपिक पदक सुनिश्चित करने वाली लवलीना बुधवार को टोक्यो ओलंपिक में वेल्टरवेट महिला मुक्केबाजी सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली से भिड़ेंगी।

10:14 (IST)04 Aug 2021
महिला कुश्ती की मैट पर अंशु की हार

पुरुषों के अखाड़े से अगर भारत के लिए खबर अच्छी आई तो महिलाओं की रेसलिंग मैट पर अंशु मलिक की हार से निराशा मिली है. साक्षी मलिक को पीछे छोड़ टोक्यो का टिकट कटाने वाली अंशु को बुल्गारिया की महिला पहलवान इरियाना ने 8-2 से हराया. हालांकि, अगर बुल्गारियाई पहलवान फाइनल में पहुंचती हैं तो  भारत की महिला पहल अंशु के पास रेपचेज राउंड के जरिए ब्रॉन्ज मेडल जीतने का मौका रहेगा। 

10:05 (IST)04 Aug 2021
दीपक पूनिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

भारत के दीपक पूनिया ने चीन के लि जुशेन को 6 . 3 से हराकर तोक्यो ओलंपिक पुरूषों की 86 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली । 

08:39 (IST)04 Aug 2021
रवि दाहिया तोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में

भारतीय पहलवान रवि दाहिया तोक्यो ओलंपिक के पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के पहले दौर में कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराकर क्वार्टर फाइनल में।

08:29 (IST)04 Aug 2021
शिवपाल सिंह ने किया निराश

शिवपाल सिंह ने दूसरे प्रयास में निराश किया है। दूसरे प्रयास में उनका थ्रो 76.40 मीटर का रहा। इतनी दूरी फाइनल में जगह बनाने के लिए बहुत कम है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जीत के साथ एएफसी कप में उम्मीदें जीवंत रखने उतरेगा बेंगलुरु एफसी29 Fans Injured, Barrier Breaks, Football Stadium, Football Match, France, 29 Injured, Football Match in France Barrier Breaks in Football Stadium, 29 Audiences Injured, Sport News, jansatta
अपडेट