ताज़ा खबर
 

Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान, अगले साल 23 जुलाई से होगा टूर्नामेंट

Olympics 2020: कोरोनावायरस के कारण इस साल होने वाले ओलंपिक गेम्स को टाल दिया गया था। पहले यह टूर्नामेंट 24 जुलाई से शुरू होने वाला था। पिछले सप्ताह ही इसे टालने का फैसला किया था।

प्रतीकात्मक फोटो।

इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी ने टोक्यो ओलंपिक के लिए नए तारीखों का ऐलान कर दिया है। यह टूर्नामेंट अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त तक खेला जाएगा। कोरोनावायरस के कारण इस साल होने वाले इस टूर्नामेंट को टाल दिया गया था। पहले यह टूर्नामेंट इस साल 24 जुलाई से शुरू होने वाला था। पिछले सप्ताह इसे टालने का फैसला किया था।

ओलंपिक गेम्स को पहली बार किसी महामारी के कारण रद्द किया गया था। इससे पहले 5 बार इन खेलों को रद्द करना पड़ा है, लेकिन तब इन्हीं युद्ध के कारण स्थगित करना पड़ा था। विश्व युद्ध छिड़ने के कारण 1916, 1940 और 1944 में ओलंपिक खेल नहीं हो पाए। 1916 में प्रथम विश्व युद्ध के कारण बर्लिन में होने वाले ओलंपिक रद्द किए गए थे।
Coronavirus in India LIVE Updates: यूपी सीएम योगी ने लगाई फटकार तो नोएडा के डीएम ने मांगी तीन महीने की छुट्टी
Coronavirus International Highlights: चीन, इटली के बाद कोरोना का टारगेट US? ट्रंप अलर्ट, अधिकारी को आशंका- जाएंगी 1 लाख जानें

आईओसी ने हाल ही में कहा था कि जिन खिलाड़ियों ने 2020 ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया है, उनकी जगह 2021 ओलंपिक में भी पक्की रहेगी। अब तक 57% खिलाड़ियों ने क्वालीफाई कर लिया है।

कोरोनावायरस के कारण दुनिया की एक तिहाई आबादी लॉकडाउन है। दुनिया भर में 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक तकरीबन 7 लाख लोग इससे संक्रमित हुए हैं। इस खतरनाकर वायरस के कारण ही ओलंपिक कमेटी को एक साल के लिए टालने का फैसला लेना पड़ा था।
Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:
कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा
जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए
इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं
क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: U-19 वर्ल्ड कप के हाइएस्ट विकेटटेकर लॉकडाउन में मम्मी से सीख रहे बैटिंग, ‘मां सर्वश्रेष्ठ टीचर’
2 Covid-19: लॉकडाउन के बीच स्टार फुटबॉलर ने घर को बनाया नाइटक्लब, पत्नी-बेटे संग की पार्टी; देखें VIDEO
3 कोरोना से जंग: आलोचनाओं के बाद ‘विरुष्का’ ने दान किए 3 करोड़, कहा- हमारा दिल टूट गया