Tokyo Olympics 2020: मुख्य स्पर्धा के पहले दौर में पहुंची दीपिका, सोनी और दूरदर्शन ने नहीं दिखाया लाइव मैच, भड़के फैंस

युमेनोशिमा पार्क पर हुए मुकाबले में दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका ने 663 स्कोर किया जिसमें पहले हाफ में 334 और दूसरे हाफ में 329 स्कोर रहा। उन्होंने 72 निशानों में से 30 बार परफेक्ट 10 स्कोर किया।

deepika kumari, deepika kumari olympics, deepika kumari tokyo, deepika kumari archery, india olympics, india tokyo 2020, tokyo 2020, tokyo olympics, tokyo games, olympics news
दीपिका कुमारी ने रैंकिंग राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नौवां स्थान हासिल किया। (Twitter/World Archery)

भारत ने टोक्यो ओलंपिक में शुक्रवार को अपने अभियान का आगाज किया। अनुभवी तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रैंकिंग राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नौवां स्थान हासिल किया। अब उन्हें मुख्य स्पर्धा के पहले दौर में आसान प्रतिद्वंद्वी मिला है। अगले राउंड में दीपिका का मुकाबला भूटान की कर्मा से होगा।

दीपिका कुमारी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी भारतीय फैंस नाराज़ हैं। इसकी बड़ी वजह सोनी और दूरदर्शन चैनल हैं। दरअसल किसी वजह से दीपिका का इवैंट लाइव टेलीकास्ट नहीं हुआ। जिसके चलते फैंस नाराज़ हो गए और सोशल मीडिया पर सोनी और दूरदर्शन को ट्रोल करने लगे। फैंस का कहना है कि जब लाइव मैच दिखा नहीं सकते तो इसकी ज़िम्मेदारी क्यों ली है। डांस ऑफ डेमोक्रेसी नाम के एक यूजर ने लिखा “क्रिकेट की तो हाईलाइट भी आप लोग दिखते हैं, लेकिन ओलंपिक नहीं दिखा सकते। फिर कहते हैं भारत में अन्य खेल के खिलाड़ियों की बड़ी खराब हालत है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा “शर्म करिए और सभी भारतीय एथलीट के मैच लाइव दिखाये। हमने ये ओटीटी का सब्सक्रिप्शन सिर्फ क्रिकेट देखने के लिए नहीं लिया है।” युमेनोशिमा पार्क पर हुए मुकाबले में दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका ने 663 स्कोर किया जिसमें पहले हाफ में 334 और दूसरे हाफ में 329 स्कोर रहा। उन्होंने 72 निशानों में से 30 बार परफेक्ट 10 स्कोर किया। दीपिका का सामना अब दुनिया की 193वें नंबर की तीरंदाज भूटान की करमा से होगा जो रैंकिंग दौर में 56वें स्थान पर रही।

पहले तीन स्थानों पर कोरियाई तीरंदाजों का दबदबा रहा । कोरिया की 20 वर्ष की अन सान 680 के स्कोर के साथ शीर्ष पर रही जो ओलंपिक रिकॉर्ड भी है । इससे पहले ओलंपिक रिकॉर्ड 673 का था जबकि विश्व रिकॉर्ड 692 का है जो कांग चेइ वोंग के नाम है । क्वार्टर फाइनल में दीपिका की टक्कर अन सान से हो सकती है । तोक्यो टेस्ट टूर्नामेंट 2019 में दीपिका को हराने वाली अन सान ने 36 बार 10 स्कोर किया ।

जांग मिनही 677 अंक के साथ दूसरे और कांग चेइ वोंग 675 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही । एलिमिनेशन दौर के मुकाबले 27 जुलाई को खेले जायेंगे । रैंकिंग दौर से एलिमिनेशन दौर की वरीयता का निर्धारण होता है और विरोधी भी तय होता है । तीरंदाजों को 70 मीटर की दूरी से निशाना लगाने के लिये 72 तीर दिये जाते हैं । उन्हें छह छह तीरों की 12 सीरिज में निशाना लगाना होता है।

बता दें रांची की 27 वर्षीय खिलाड़ी ने हालही में तीरंदाजी विश्व कप में तीन गोल्ड जीते हैं। दीपिका अब अपने पति और साथी तीरंदाज अतनु दास के साथ मिश्रित टीम स्पर्धा में भी भाग लेंगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट