ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2017 Highlights: यहां देखें पटना पाइरेट्स-बंगाल वॉरियर्स मैच की हाइलाइट्स

Pro Kabaddi 2017: इस लीग में पटना और बंगाल के बीच अब तक खेले गए तीन मुकाबलों पर नजर डाली जाए, तो 25 अगस्त को खेला गया पहला मैच दोनों टीमों के बीच 36-36 से ड्रॉ हुआ था।

Pro Kabaddi 2017: पटना ने एलिमिनेटर-3 में पुणे को मात देकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश किया था।

पटना पाइरेट्स और बंगाल वॉरियर्स की टीमें प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में गुरुवार (26 अक्टूबर) क्वालीफायर-2 मैच खेलेंगी। दोनों टीमों के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ का है क्योंकि दोनों के लिए ही यह मैच फाइनल में पहुंचने का आखिरी मौका है। इसलिए, रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। लीग में शामिल हुई चार नई टीमों में से एक गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। गुजरात ने मंगलवार को खेले गए क्वालीफायर-1 मैच में बंगाल को मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था। गुजरात से मिली हार के बाद जोन-बी में शीर्ष पर काबिज रही बंगाल के पास क्वालीफायर-2 के जरिए फाइनल में प्रवेश करने का एक और मौका है। पटना ने मंगलवार को ही एलिमिनेटर-3 में पुणेरी पलटन को मात देकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश किया था। वह इस सीजन में खिताबी जीत हासिल कर हैट्रिक मारना चाहेगी। सीजन-3 और सीजन-4 में उसने लीग का खिताब अपने नाम किया था। जो टीम इस मैच को जीतेगी उसका सामना फाइनल में गुजरात से होगा।

प्रदीप ने कहा, “हमारी टीम अगर फाइनल में पहुंचती है, तो गुजरात के खिलाफ मैच रोमांचक होने के साथ-साथ बहुत मुश्किल भी होगा, क्योंकि उसका डिफेंस और रेडिंग दोनों ही बेहतरीन हैं। गुजरात के खिलाफ फाइनल के मैच में हम ‘या तो कटेंगे या जीतेंगे’ के इरादे से उतरेंगे, तभी जीत संभव होगी। नहीं, तो नई टीम खिताब ले जाएगी और हम हैट्रिक नहीं मार पाएंगे।”

इस लीग में पटना और बंगाल के बीच अब तक खेले गए तीन मुकाबलों पर नजर डाली जाए, तो 25 अगस्त को खेला गया पहला मैच दोनों टीमों के बीच 36-36 से ड्रॉ हुआ था। इसके बाद, एक सितम्बर को खेले गए दूसरे मैच में बंगाल ने पटना को 41-35 से हराया था, वहीं, तीसरा मैच भी 17 सितम्बर को दोनों टीमों के बीच 37-37 से ड्रॉ हुआ। ऐसे में माना जा रहा है कि दोनों के बीच क्वालीफायर-2 का मैच रोमांचक रहेगा। प्रदीप इस सीजन में 300 रेड अंक हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। उन्होंने ने बंगाल के खिलाफ क्वालीफायर-2 मैच के बारे में कहा, “वैसे तो सारी चीजें मैच के दिन के प्रदर्शन पर आधारित हैं, लेकिन अगर हमें जीत हासिल करनी है तो हमें हर ओर से अपना अच्छा प्रदर्शन देना होगा।”

यहां शाम 7:30 से देखें मैच का लाइव प्रसारण :

हिंदी – Star Sports 3, Star Sports HD 3 और Star Gold
इंग्लिश – Star Sports HD 2 और Star Sports 2
तेलुगु – Maa Movies
कन्नड – Suvarna Plus
ऑनलाइन – hotstar.com

बंगाल के खिलाफ इस अहम मैच के बारे में पटना के कप्तान प्रदीप नरवाल ने आईएएनएस से कहा, “मैट पर मैच क्या रुख लेता है, यह तो मैच के दिन ही पता चलेगा लेकिन अगर हमें जीत हासिल करनी है तो हमें ओर से अच्छा प्रदर्शन करना होगा।” प्रदीप ने कहा, “मेरी टीम में रेडिंग की जिम्मेदारी मैं और मोनू गोयट मुख्य रूप से संभालेंगे। हमें अपने कमजोर डिफेंस को बेहतर करना होगा। फाइनल में पहुंचना है, तो बंगाल के खिलाफ डिफेंस का मजबूत होना बहुत जरूरी है।”

बंगाल की टीम पर नजर डाली जाए, तो इसका नेतृत्व एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली कबड्डी टीम का हिस्सा रहे डिफेंडर सुरजीत सिंह कर रहे हैं। ऐसे में बंगाल के डिफेंस को भेदना प्रदीप की टीम के लिए थोड़ा मुश्किल होगा। इस बारे में प्रदीप का कहना है कि वह अपने अच्छे रेडर मोनू गोयट के साथ मिलकर बंगाल के डिफेंस को कमजोर करने का भरसक प्रयास करेंगे।

बंगाल के पास मनिंदर, दीपक नरवाल और जांग कुन ली के रूप अच्छे रेडर भी हैं, जो पटना के डिफेंस पर भारी पड़ सकते हैं। ऐसे में बंगाल की टीम अपनी पहली खिताबी जीत की ओर बढ़ने के लिए पटना के कमजोर डिफेंस से फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App