एमएस धोनी की झलक पाने को दूसरी बार 1450 KM पैदल चला ‘जबरा’ फैन; माही ने अपने फॉर्म हाउस पर ही ठहराया, फ्लाइट से भेजा घर

हरियाणा के अजय गिल ने 3 महीने में दूसरी बार अपने हीरो एमएस धोनी की एक झलक पाने के लिए 1436 किलोमीटर की पैदल यात्रा की है। पहली बार आईपीएल को लेकर व्यस्त में होने के कारम माही की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई थी।

MS Dhoni Ajay Gill walked 1400 km from his Village to Ranchi
रांची स्थित अपने फॉर्म-हाउस पर ‘जबरा’ फैन अजय गिल के साथ महेंद्र सिंह धोनी। (सोर्स- ट्विटर)

पूर्व दिग्गज कप्तान एमएस धोनी की फैन फॉलोइंग शायद भारत के किसी भी खिलाड़ी से बड़ी है। यही वजह है कि प्रशंसक अपने हीरो की एक झलक पाने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं। इसी कड़ी में एक और घटना सामने आई है, जिससे धोनी की प्रति उनके फैंस की दीवानगी पता चलती है।

हरियाणा के अजय गिल नाम के एक प्रशंसक ने रांची पहुंचने और अपने हीरो एमएस धोनी की एक झलक पाने के लिए 1436 किलोमीटर की दूरी तय की। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पिछले तीन महीनों में रांची के दिग्गज को देखने के लिए गिल के पैदल चलने की यह दूसरी घटना है। पिछली बार जब वह रांची गए थे, तब उन्हें 16 दिन लगे थे, जबकि इस बार उन्होंने 18 दिन में अपनी यात्रा पूरी की है। हालांकि, पहली बार जब वह रांची गए थे, तब माही के वहां नहीं होने के कारण अजय गिल अपने हीरो से नहीं मिल पाए थे।

हालांकि, इस बार उनकी यह मुराद पूरी हो गई। रिपोर्ट्स की मानें तो यह भी बताया गया कि माही न केवल अपने उत्साही प्रशंसक से मिले, बल्कि उन्हें अपने फॉर्म हाउस के अंदर आमंत्रित किया और उन्हें ऑटोग्राफ ऊी दिया। अजय के ठहरने का इंतजाम धोनी ने अपने फॉर्म हाउस के अंदर ही किया था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान ने सुनिश्चित किया कि उनका प्रशंसक अपने घर तक अच्छी तरह पहुंचे। माही ने गिल के लिए हरियाणा लौटने के लिए फ्लाइट के टिकट की भी व्यवस्था की।

हरियाणा के जालान खेड़ा के 18 साल के अजय गिल महेंद्र सिंह धोनी के जबरा (JABRA) फैन के नाम से मशहूर हैं। वह धोनी से मिलने तीन महीने में दूसरी बार पैदल चलकर रांची पहुंचे थे। माही से मिलने के बाद अजय गिल ने कहा, मेरी जिंदगी धन्य हो गई है।

अजय गिल ने अपने बारे में बताते हुए कहा, मैंने शपथ ली थी कि मैं तब तक क्रिकेट नहीं खेलूंगा जब तक धोनी अपना आशीर्वाद नहीं देंगे। 15 अगस्त 2020 को धोनी के साथ मैंने भी क्रिकेट खेलना छोड़ दिया। अब मैं फिर से शुरू करूंगा। अजय ने बताया कि उन्होंने 12वीं तक की पढ़ाई की है। फिलहाल वह अपने शहर में नाई का काम करते हैं।

अजय गिल ने यह भी बताया कि वह क्रिकेट में अपना करियर बनाना चाहते हैं। धोनी का आशीर्वाद मिलने के बाद वह फिर से फिर से करियर शुरू करेंगे। धोनी से मिलने के बाद अजय ने फॉर्म हाउस से बाहर आकर खुशी जाहिर की। अजय ने कहा कि वह धोनी से मिलकर बहुत खुश हैं। उनके लिए 1436 किमी चलने का नतीजा अच्छा रहा। अजय और महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्‍या मधुमक्‍खी ने वाकई जान बचाने के लिए इंसान को हाथ हिलाकर कहा शुक्रिया, वायरल हुआ VIDEObumblebee, bumblebee video viral, bumblebee waves man, viral on facebook New Zealand man saved insect, bucket, water, Trayez, Dylan Jermaine Trayez,