ताज़ा खबर
 

सुनील गावस्कर ने खुद किया खुलासा बताया लोग क्यों उन्हें बुलाते थे ‘गोवास्कर’

भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर के खेल से वाकिफ हैं लेकिन उनकी जिंदगी के कई ऐसे किस्से हैं जो आपको शायद ही पता होगा। द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में यह दिलचस्प किस्सा सामने आया।

World cup 2019: ऋषभ पंत को विश्वकप टीम में नहीं चुने जाने से हैरान गावस्कर। (pc- Indian express file)

क्रिकेट  के मैदान पर  खिलाड़ियों का खेल ही दिखता है। लेकिन उनकी जिंदगी के अनछुऐ किस्से टीवी रिएलिटी शो के जरिए ही सामने आते हैं। भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर  के खेल से वाकिफ हैं लेकिन उनकी जिंदगी के कई ऐसे किस्से हैं जो आपको शायद ही पता होगा। द कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में यह दिलचस्प किस्सा सामने आया। दरअसल, कपिल शर्मा शो के सेट पर  1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप की विजेता भारतीय टीम  इस दौरान कपिल देव, मदन लाल, सय्यद किरमानी,मोहिंदर अमरनाथ, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगास्कर, कृष्णमाचारी श्रीकांत, रॉजर बिन्नी, कीर्ति आजाद, बलविंदर संधू और यशपाल शर्मा पहुंचे। इन लोगों ने शो के सेट पर खूब मस्ती की।

इस दौरान सुनील गावस्कर वहां मौजूद नहीं थे तो  उन्होंने स्काइप कॉल के जरिए  अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। इस दौरान एक दिचलस्प वाकया सामने आया। दरअसल, कम लोग ही जानते हैं कि सुनील गावस्कर को कई लोग गोवास्कर बुलाते थे। हंसी ठिठोली के दौरान इस बात से पर्दा उठा पता चला कि इसे पीछे का कारण यह था कि उन्हें गोवा काफी पसंद था जिसकी वजह से लोग उन्हें सुनील गोवास्कर कहकर बुलाया करते थे।

शो के दौरान एक दिचस्प वाकया और हुआ जब हरभजन सिंह जज की कुर्सी पर जाकर बैठ गए। इस दौरान शो पर खूब हंसी मजाक  हुआ और पुरानी बातों पर चर्चा हुई। हरभजन सिंह ने सबके मिलने पर खुशी जताई और बताया कि 1983 का विश्व कप  जीतने के कहानी ने उनके साथ के खिलाड़ियों ने कैसे प्रेरणा ली और खेल के प्रति प्रेरित हुए।

बता दें कि बॉलीवुड में 83 नाम की फिल्म बनाई जा रही है। जिसमें कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह निभा रहे हैं। फिल्म 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत को मिली जीत  की कहानी पर आधारित है।रणवीर कपिल जैसी बॉलिंग स्टाइल और क्रिकेट की बारीकियों  को समझने के लिए सीनियर क्रिकेटर्स से ट्रेनिंग ले रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App