ताज़ा खबर
 

IPL 2018: रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल करें टीम इंडिया के लिए ओपनिंग, फैंस की तगड़ी डिमांड

IPL 2018: सुधांशु कुमार नाम के एक यूजर ने लिखा कि रोहित शर्मा की जगह पर केएल राहुल क्यों नहीं? एक और यूजर अनिफ मोहम्मद ने ट्विटर पर लिखा की मेरे विचार से रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को सभी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में आना चाहिए।

किंग्स 11 पंजाब के बल्लेबाज लोकेश राहुल आईपीएल-2018 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में शॉट खेलते हुए। फोटो-पीटीआई

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब  की तरफ से खेलते हुए युवा बल्लेबाज केएल राहुल का प्रदर्शन अब तक बेहद ही शानदार रहा है। उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत रविवार (6 मई) किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। इस मुकाबले में केएल राहुल ने बेहतरीन 84 रन बनाए। इस आईपीएल में अब तक केएल राहुल की धुंआधार पारी की वजह से अब क्रिकेट फैन ने मांग रखी है कि टीम इंडिया में रोहित शर्मा की वजह केएल राहुल से ओपनिंग कराई जाए।

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में राहुल चौथे स्थान पर हैं। अब तक 9 मैचों में केएल राहुल ने 47 के औसत से 376 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 162.77 का रहा है। इतना ही नहीं केएल राहुल ने फटाफट क्रिकेट के इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के खिलाफ इतिहास भी रचा है। केएल राहुल ने मात्र 14 गेंदों में शानदार 50 रन बनाए हैं। केएल राहुल ने इस पारी में युसूफ पठान और सुनील नारायण का रिकॉर्ड तोड़ा था। युसूफ पठान और सुनील नारायण ने 15 गेंदों में अर्धशतक मारा था। केएल राहुल के इसी परफॉरमेंस को देखकर क्रिकेट प्रशंसकों ने अब टीम इंडिया में केएल राहुल से ओपनिंग कराने की मांग रखी है।

सुधांशु कुमार नाम के एक यूजर ने लिखा कि रोहित शर्मा की जगह पर केएल राहुल क्यों नहीं? एक और यूजर अनिफ मोहम्मद ने ट्विटर पर लिखा की मेरे विचार से रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल को सभी टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में आना चाहिए। आमिर वानी नाम के एक और यूजर ने लिखा कि भारतीय चयनकर्ता ज्यादा समय तक केएल राहुल को नजरअंदाज नहीं कर सकते। राहुल सभी फॉरमेंट के लिए परफेक्ट बल्लेबाज नजर आते हैं।

केएल राहुल की तुलना में इस साल आईपीएल में रोहित शर्मा का परफॉरमेंस कुछ खास नहीं रहा है। 31 साल के इस बल्लेबाज ने अब तक खेले गए 10 मैचों में 231 रन बनाए हैं। रोहित का स्ट्राइक रेट 142.59 का रहा है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन इस पूरे सीजन में अब तक कुछ खास नहीं रहा है। लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से रोहित शर्मा की जगह अब मुंबई इंडियंस में सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग कराया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App