ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: नहीं बिक रहे एडिलेड टेस्‍ट के टिकट, अधिकारियों ने विराट की टीम को बताया जिम्‍मेदार

भारत-बांग्लादेश ही ऐसी दो अंतरराष्ट्रीय मान्यात प्राप्त टीमें हैं जिन्होंने डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है। वहीं 2015 में एडिलेड के ही मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला नाइट टेस्ट मुकाबला खेला गया था।

bpl, bpl 2019, steve smith drs, drs, steve smith, bangladesh premier league, drs used without snickometerप्रतीकात्मक चित्र।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले का आगाज होना है, इसके लिए दोनों ही टीमों ने कमर कस ली है। हालांकि इस मुकाबले में दोनों ही टीमों को एक बात अखर सकती है वो है फैंस की कमी। दरअसल साउथ ऑस्ट्रेलियन एसोसिशन( SACA) के अधिकारी कीथ ब्रॉड्सा की मानें तो एडिलेड में होने वाले इस मुकाबले को लेकर टिकट की बिक्री बहुत कम हुई है जिसका जिम्मेदार उन्होंने टीम इंडिया को बताया है कि क्योंकि भारत ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डे-नाइट टेस्ट के प्रस्ताव को ठुकराया था।
खबरों की मानें तो इस अधिकारी का मानना है कि डे-नाइट टेस्ट में फैंस अच्छी खासी संख्या में मैदान की ओर रुख करते हैं लेकिन डे में ये संख्या नाकाफी होती है। उन्होंने एक समाचार पत्र से बातचीत के दौरान बताया कि फैंस ने डे-नाइट टेस्ट को लेकर वोट किया है लेकिन फिर भी टीमें इस मुकाबले को लेकर कतराती हैं।

गौरतलब है कि इस साल के शुरुआत में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डे-नाइट टेस्ट को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की थी लेकिन टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और प्रबंधन ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था और कहा था कि अभी वो आगामी विश्वकप को ध्यान में रखते हुए किसी भी तरह के प्रयोग के मूड में नहीं हैं। खास बात है कि भारत-बांग्लादेश ही ऐसी दो अंतरराष्ट्रीय मान्यात प्राप्त टीमें हैं जिन्होंने डे-नाइट टेस्ट नहीं खेला है। वहीं 2015 में एडिलेड के ही मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला नाइट टेस्ट मुकाबला खेला गया था। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एडिलेड टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए एरोन फिंच
2 विराट कोहली ने कुलदीप यादव की गेंद पर छक्का जड़ ऑस्ट्रेलिया को किया सावधान, देखें वीडियो
3 इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने भरी हुंकार, कहा- कोहली ही नहीं पूरी टीम को रोकने के लिए हैं तैयार
आज का राशिफल
X