टी20 वर्ल्ड कप में दिखा अजीबो-गरीब नजारा, एक ही गेंद पर तीन बार रनआउट होने से बचा बल्लेबाज; देखें Video

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड में जब आखिरी दिन नामीबिया और आयरलैंड का आमना-सामना हुआ, तब एक अजीबो-गरीब वाकया भी देखने को मिला। इस मैच की पहली पारी की आखिरी गेंद पर आयरिश बल्लेबाज तीन बार रनआउट होने से बचा।

three-times-runout-missed-on-single-ball-in-t20-world-cup-2021-qualifier-round-match-between-ireland-and-namibia-watch-full-video
आयरलैंड और नामीबिया के बीच खेले गए क्वालीफायर राउंड के मुकाबले में रनआउट से एक ही गेंद पर तीन बार बचा बल्लेबाज (सोर्स- ट्विटर वीडियो स्क्वीनशॉट)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड के मुकाबले में एक ऐसा नजारा दिखे जिसे देखकर शायद आप खिलखिला उठेंगे। दरअसल हुआ ऐसा कि एक ही गेंद पर तीन बार बल्लेबाज रनआउट होने से बच गया। ये मुकाबला था आयरलैंड और नामीबिया के बीच।

नामीबिया और आयरलैंड के बीच खेले गए इस मुकाबले में अजीबो-गरीब नजारा तब देखने को मिला जब आयरलैंड की टीम अपनी पारी की आखिरी गेंद खेल रही थी। उस वक्त क्रीज पर मौजूद बल्लेबाज ने गेंद को खेला और गेंद स्लो होने के कारण ज्यादा दूर नहीं जा सकी।

इतने में गेंदबाज वहां पहुंचे और उन्होंने रन के लिए दौड़े बल्लेबाज को बैटिंग एंड पर आउट करने के लिए थ्रो किया। लेकिन गेंद स्टम्प पर नहीं लगी और रनआउट का पहला मौका मिस हो गया।

दूसरी ओर कीपर भी गेंदबाज का थ्रो कलेक्टर करके बल्लेबाज को आउट नहीं कर सका। इसके बाद गेंद बाउंड्री तक पहुंच गई और वहां से फील्डर ने गेंद फेंकी तो विकेटकीपर ने फिर रनआउट का मौका गंवा दिया।

इसके बाद विकेटकीपर ने गेंद को फिर से नॉन-स्ट्राइकिंग एंड पर फेंका और एक बार फिर थ्रो नहीं लगा। ऐसे लगातार तीसरा मौका भी रनआउट का उन्होंने गंवा दिया। इस तरह एक ही गेंद पर तीन बार बल्लेबाज रनआउट होते-होते बचा।

T20 World Cup 2021: सुपर-12 की राह हुई साफ, चार टीमों की एंट्री; किसे मिली भारत के ग्रुप में जगह और कब होगा मुकाबला

इस मुकाबले में आयरलैंड ने 20 ओवर में सिर्फ 125 रन ही बनाए, जिसे नामीबिया ने 18.3 ओवर में चेज कर लिया। इस जीत के साथ नामीबिया ने सुपर-12 में भी जगह बना ली। नामीबिया को अगले राउंड के लिए भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ ग्रुप 2 में जगह मिली है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड का अंत हो चुका है। सुपर-12 में दो ग्रुप हैं जिसमें 6-6 टीमें मौजूद हैं। सभी टीमें लीग स्टेज में अपने ग्रुप की हर टीम के साथ भिड़ेंगी और 5-5 मुकाबले खेलेंगी। इसके बाद दोनों ग्रुप में से टॉप-2 टीमें सेमीफाइनल में जगह बना लेंगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट