T20 World Cup 2021: सुपर-12 में इन तीन टीमों ने ली एंट्री, आखिरी स्थान के लिए आयरलैंड और नामीबिया में कांटे की टक्कर

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड में ग्रुप बी के मुकाबले खत्म हो चुकी हैं और स्कॉटलैंड के साथ बांग्लादेश ने सुपर-12 में जगह बना ली है। इसके अलावा ग्रुप ए से श्रीलंका पहले ही अपने जगह बना चुकी है और अब रोचक मुकाबला है नामीबिया और आयरलैंड के बीच।

three-teams-confirmed-for-super-12-of-t20-world-cup-2021-bangladesh-sri-lanka-scotland-interesting-contest-between-ireland-and-namibia-for-final-place
Super 12 की चौथी टीम बनने के लिए आयरलैंड और नामीबिया के बीच जंग रोचक हो गई है (सोर्स- ट्विटर)

स्कॉटलैंड ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए ओमान को 8 विकेट से हराकर सुपर-12 में अपनी जगह बना ली है। इसके अलावा गुरुवार को खेले गए पहले मुकाबले में बांग्लादेश ने भी पापुआ न्यू गीनिया (पीएनजी) को 84 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2021 के मेन राउंड में एंट्री कर ली है। अगर ग्रुप ए की बात करें तो श्रीलंका भी सुपर-12 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और अब आखिरी स्थान के लिए मुकाबला है आयरलैंड और नामीबिया के बीच।

ग्रुप बी में स्कॉटलैंड तीन जीत से 6 अंक लेकर पहले और बांग्लादेश चार अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा। स्कॉटलैंड ने इस तरह सुपर 12 के ग्रुप दो में जगह सुनिश्चित की जिसमें भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं जबकि एक अन्य टीम ए ग्रुप (दूसरे स्थान) से जुड़ेगी।

बांग्लादेश ने ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रहने से सुपर 12 के ग्रुप एक में जगह बनाई जिसमें आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हैं। ग्रुप ए की शीर्ष टीम इसकी छठी टीम होगी।

अब नजरें टिकी हैं सुपर-12 में पहुंचने वाली चौथी टीम पर। ग्रुप ए में श्रीलंका 2 में से 2 मुकाबले जीतकर अभी टॉप पर है। नेट रनरेट अच्छा होने के कारण श्रीलंका सुपर-12 के लिए क्वालीफाई भी कर चुकी है लेकिन अभी उसका आखिरी मैच बचा है।

वहीं आयरलैंड और नामीबिया के बीच जंग है चौथी टीम बनने के लिए। दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं और दोनों के एक-एक जीत के बाद दो-दो अंक हैं। ऐसे में दोनों टीमों का आखिरी मुकाबला काफी अहम होगा और ये भी देखने वाली बात होगी कि कौन बेहतर अंतर से जीतता है।

T20 World Cup 2021: इंजमाम उल हक ने भारत को बताया प्रबल दावेदार, न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन की चोट ने बढ़ाई चिंता

ऐसा उस स्थिति में होगा जब दोनों टीमें अपना आखिरी मुकाबला जीत जाएं। जो हारेगा वो बाहर हो जाएगा। जो जीतेगा वो अंदर, अगर दोनों टीमें जीत गईं फिर नेट रनरेट खेल में आ जाएगा।

श्रीलंका अगर पहले स्थान पर ग्रुप ए में रहती है तो उसे सुपर-12 के लिए आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप 1 में जगह मिलेगी। वहीं नंबर 2 रहने पर भारत वाले ग्रुप 2 में श्रीलंका की एंट्री हो जाएगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट