scorecardresearch

यह वक्त भी गुजर जाएगा, पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम ने आउट ऑफ फॉर्म विराट कोहली को बंधाया ढांढस

INDIA vs ENGLAND: लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में भारत 100 रन से हार गया। विराट कोहली 25 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हुए। कोहली पिछली 77 अंतरराष्ट्रीय पारियों से 3 अंकों में नहीं पहुंच पाए हैं।

यह वक्त भी गुजर जाएगा, पाकिस्तान कप्तान बाबर आजम ने आउट ऑफ फॉर्म विराट कोहली को बंधाया ढांढस
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम। (सोर्स- ट्विटर/बाबर आजम)

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंबे समय से अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं। नवंबर 2019 के बाद से उनके बल्ले से अब तक कोई शतकीय पारी नहीं निकली है। इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में वह पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण नहीं खेल पाए थे। दूसरे वनडे में उनकी वापसी हुई, लेकिन सिर्फ 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

लॉर्ड्स में हुआ दूसरा वनडे मैच भारत ने 100 रन से गंवा दिया। इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पुनर्निर्धारित टेस्ट और टी20 सीरीज में भी विराट कोहली का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। विराट कोहली पिछली 77 अंतरराष्ट्रीय पारियों से तीन अंकों में नहीं पहुंच पाए हैं। इस बीच, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आउट ऑफ फॉर्म विराट कोहली का समर्थन किया है।

बाबर आजम ने सोशल मीडिया के जरिए विराट कोहली का ढांढस बंधाया। बाबर ने अपने ट्विटर हैंडल पर विराट कोहली के साथ वाली एक तस्वीर शेयर की और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाले संदेश लिखा। उन्होंने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, ‘यह वक्त (खराब समय) भी गुजर जाएगा। हिम्मत बनाए रखें।’ तस्वीर में कोहली बाबर के कंधे पर हाथ रखे दिख रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 10 विकेट पर 246 रन बनाए।

हालांकि, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 38.5 ओवर में 146 रन पर ही ढह गई। भारत ने अपने शुरुआती 4 विकेट 11.2 ओवर में सिर्फ 31 रन पर गंवा दिए थे।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली अच्छे टच में दिख रहे थे। वह 3 चौके लगा चुके थे, लेकिन 12वें ओवर की चौथी गेंद पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली ने उन्हें अपना शिकार बना लिया। रीस टॉपली की यह ऑफ स्‍टंप पर बैक ऑफ गुड लेंथ बॉल थी।

विराट कोहली ने डिफेंस करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्‍ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर जोस बटलर के दस्तानों में समा गई। विराट कोहली करियर में अब तक 29 बार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ अपना विकेट गंवा चुके हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट