ताज़ा खबर
 

विराट कोहली की टेंशन बढ़ी, चौके-छक्के की बारिश करने वाला यह धाकड़ खिलाड़ी खेलेगा इकलौता टी20 मैच

वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने अब तक 5 वनडे सीरीज के दो मैच जीते हैं। वेस्टइंडीज को एक जीत नसीब हुई है। अब पांचवे वनडे पर सबकी नजरें होंगी। क्योंकि अगर भारत पांचवा वनडे जीत लेता है, तो वह सीरीज फतह कर लेगा। लेकिन अगर वेस्टइंडीज 5वां वनडे जीत गया, तो सीरीज ड्रॉ हो जाएगी।
टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद जश्‍न मनाते हुए क्रिस गेल। (Photo: AP)

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल भारत के  खिलाफ इकलौता टी20 मैच खेलेंगे। यह मैच 9 जुलाई को गेल के गृहनगर जमैका में खेला जाएगा। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ हुई 3 मैचों की टी20 सीरीज में गेल को शामिल नहीं किया गया था। अब उन्हें लेंडल सिमॉन्स की जगह लाया गया है। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में सिमॉन्स का प्रदर्शन खास नहीं रहा था। उन्होंने 3 मैचों में क्रमश: 6, 17 नाबाद और 15 रन बनाए थे। इसलिए सिलेक्टर्स के पास गेल को खिलाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा है। वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड (WICB) के चीफ सिलेक्टर मिस्टर कर्टनी ब्राउनी ने कहा कि इस फॉर्मेट के लिए क्रिस गेल सबसे मुफीद बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि गेल के शामिल होने से टीम को और मजबूती मिलेगी। ब्राउनी ने कहा, हम गेल का टी20 टीम में स्वागत करते हैं। उसकी मौजूदगी टीम के टॉप अॉर्डर को और शानदार बनाएगी। उनके पास अपने होम ग्राउंड और शानदार बल्लेबाजी वाली टीम इंडिया के खिलाफ खेलने का मौका होगा।

क्रिस गेल की फॉर्म की बात करें तो जमैका के इस खिलाड़ी ने इसी साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से आईपीएल खेला था। कुछ पारियों को छोड़ दें तो गेल टूर्नामेंट में वह प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। लेकिन बावजूद इसके इस फॉर्मेट में उनका कोई सानी नहीं है। टी20 क्रिकेट में गेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है। इसके अलावा सबसे ज्यादा टी20 शतक भी गेल के ही बल्ले से निकले हैं। आखिरी बार गेल विंडीज टीम में आईसीसी वर्ल्ड टी20 फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरे थे। इसमें कोई शक नहीं कि अगर मैच में गेल का बल्ला चला तो भारत के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने अब तक 5 वनडे सीरीज के दो मैच जीते हैं। वेस्टइंडीज को एक जीत नसीब हुई है। अब पांचवे वनडे पर सबकी नजरें होंगी। क्योंकि अगर भारत पांचवा वनडे जीत लेता है, तो वह सीरीज फतह कर लेगा। लेकिन अगर वेस्टइंडीज 5वां वनडे जीत गया, तो सीरीज ड्रॉ हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule