इस वजह से अबकी बार वेस्टइंडीज-भारत मैचों में कम होगी छक्कों की बरसात - this reason West Indies vs India matches sixes will be reduced Chris Gayle virat kohli kieron pollard - Jansatta
ताज़ा खबर
 

इस वजह से अबकी बार वेस्टइंडीज-भारत मैचों में कम होगी छक्कों की बरसात

भारत इस वक्त वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है वहीं वेस्टइंडीज नौवें पायदान पर मौजूद है। वेस्टइंडीज को अगर 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे भारत के खिलाफ अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

इन दोनों टीमों के बीच 23 से 6 जुलाई के बीच 5 वनडे, जबकि 9 जुलाई को एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा। (Photo Courtesy: BCCI)

भारत-वेस्टइंडीज के बीच 5 वनडे और 1 टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 23 जून से होने जा रही है। इसके लिए भारतीय टीम 20 जून को वेस्टइंडीज रवाना हो चुकी है। जहां एक ओर भारतीय फैंस चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में मिली हार के बाद काफी मायूस हैं वहीं उन्हें उम्मीद है कि वेस्टइंडीज में भारतीय टीम उन्हें निराश नहीं करेगी। लेकिन इस बात से फैंस को काफी निराशा हाथ लगी है कि वेस्टइंडीज ने पहले 2 मैचों के लिए अपनी जिस टीम का ऐलान किया है उसमें क्रिस गेल और किरन पोलार्ड का नाम शामिल नहीं है। किरन पोलार्ड 101 वनडे मैचों में 110 छक्के, जबकि क्रिस गेल 269 वनडे में 238 छक्के बरसा चुके हैं। ऐसे में जाहिर है कि इन दोनों बल्लेबाजों के बिना मैदान में छक्कों की बरसात कुछ कम देखने को मिलेगी।

भारत इस वक्त वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है वहीं वेस्टइंडीज नौवें पायदान पर मौजूद है। वेस्टइंडीज को अगर 2019 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे भारत के खिलाफ अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। इन दोनों टीमों के बीच 23 से 6 जुलाई के बीच 5 वनडे, जबकि 9 जुलाई को एकमात्र टी20 मैच खेला जाएगा।

टीम में ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के रूप में तीन विकेटकीपर-बल्लेबाज मौजूद हैं। वहीं हार्दिक पांड्या और रवींद्र जेडजा जैसे ऑलराउंडर भी हैं। बल्लेबाजों में विराट कोहली, शिखर धवन, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह शानदार फॉर्म में हैं।

India-Tour-of-West-Indies-2017 (सभी मैचों का वक्त भारतीय समय के अनुसार दिया गया है)

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है :
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और दिनेश कार्तिक।

अनिल कुंबले ने दिया भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App