ताज़ा खबर
 

दुनिया के नंबर एक वनडे बल्लेबाज विराट कोहली टेबल टेनिस और टेनिस में इस खिलाड़ी का नहीं कर पाते सामना

फिलहाल भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है और दो मैच जीत चुकी है। वेस्टइंडीज ने एक मैच जीता है। पांचवा वनडे गुरुवार को होगा।
कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी का कोई जवाब नहीं है। बड़े-बड़े सूरमा गेंदबाज भी उनके सामने पानी भरते नजर आते हैं। हाल ही में चोटिल होने के बावजूद कोहली की परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं दिखी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दो एेसे खेल हैं, जिसमें कोहली टीम इंडिया के एक खिलाड़ी से मात खा जाते हैं। वह हैं भारतीय टेस्ट टीम की नई ‘दीवार’ चेतेश्वर पुजारा, जो विराट कोहली को टेबल टेनिस और टेनिस में हरा देते हैं। कॉमेडियन विक्रम सताहे के शो ‘वॉट द डक’ में पहुंचे पुजारा ने इसका खुलासा किया। उन्होंने कहा, हम सभी जानते हैं कि विराट कितना आक्रामक खिलाड़ी है। वह टेनिस और टेबल टेनिस खेलते वक्त भी एेसा ही है। वह बहुत ज्यादा स्मैश खेलता है। लेकिन मैं जानता हूं कि उसके खिलाफ कैसे जीतना है। जब वह स्मैश मारता है तो मैं वापस वही शॉट खेल देता हूं।

उन्होंने बताया, मैं विराट के खिलाफ स्लो गेंदें खेलता हूं और कोशिश करता हूं कि गेंद उनकी साइड गिरे। जब उनसे पूछा गया कि क्या विराट उन्हें टेनिस में हरा सकते हैं? तो पुजारा ने कहा, नहीं। लेकिन फुटबॉल में उन्होंने खुद को काफी निखारा है। कोहली ने कहा कि फीफा में हम बराबर हैं, लेकिन टेनिस में मैं उन्हें आराम से मात दे देता हूं।

फिलहाल भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है और दो मैच जीत चुकी है। वेस्टइंडीज ने एक मैच जीता है। सीरीज 2-1 पर है। अगर भारतीय टीम वेस्टइंडीज को पांचवे वनडे में हरा देती है तो वह सीरीज पर कब्जा कर लेगी। लेकिन अगर वेस्टइंडीज जीत गया तो सीरीज 2-2 से ड्रॉ हो जाएगी। इस सीरीज में अब तक कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। पहले मैच में उन्होंने 32, दूसरे में 87 रन बनाए थे। लेकिन तीसरे वनडे में वह महज 11 रन बनाकर चलते बने थे। अगर अंतिम ओवरों में महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव शानदार बल्लेबाजी न करते तो भारत तीसरे वनडे में 251 का टारगेट वेस्टइंडीज के सामने खड़ा नहीं कर पाता। वहीं चौथे वनडे में भी कोहली 3 रन ही बना सके थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule