ताज़ा खबर
 

युवराज सिंह के 400वें अंतरराष्ट्रीय मैच पर पत्नी हेजल कीच ने इस अंदाज में दी बधाई

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया मैच ही युवी का 300वां वनडे मैच था।

क्रिकेटर युवराज सिंह अपनी पत्नी हेजल कीच के साथ।

हिटमैन युवराज सिंह की काबिलियत पर शायद ही किसी को शक हो। जब युवी फॉर्म में हों, तो किसी भी गेंदबाजी की बखिया उधेड़ सकते हैं। हाल ही में 300वां वनडे मैच खेलने वाले युवराज ने एक और मुकाम अपने नाम कर लिया है। युवराज सिंह 400 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट अॉफ स्पेन में खेले गए मैच में युवराज ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया। क्वीन्स पार्क में खेला गया यह वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस खास मौके पर युवराज की पत्नी हेजल कीच ने उन्हें शानदार अंदाज में मुबारकबाद दी है। बॉलिवुड एक्ट्रेस हेजल ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, महाकाव्य तो यह हीरो है। बहुत खूब।

गौरतलब है कि युवराज सिंह का क्रिकेट करियर किसी कल्पना की तरह ही नजर आता है। युवी ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की अगुआई में डेब्यू किया था। 2002 की नेटवेस्ट सीरीज में उन्होंने मोहम्मद कैफ के साथ मिलकर भारत को एक शानदार जीत दिलाई थी। धीरे-धीरे युवराज टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन गए। कई मौकों पर उन्होंने टीम इंडिया को जीत दिलाई। उनके लंबे-लंबे छक्कों ने गेंदबाजों के दिल में खौफ पैदा कर दिया था। 2007 के विश्व कप में युवराज ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की सभी गेंदों पर 6 छक्के मारे थे। 2011 के वर्ल्ड कप में भी उन्होंने जीत में अहम रोल अदा किया था। लेकिन सबको धक्का उस वक्त लगा, जब युवराज सिंह को कैंसर हो गया। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और बीमारी को मात देकर दोबारा क्रिकेट में वापसी की।

HOT DEALS
  • Gionee X1 16GB Gold
    ₹ 8990 MRP ₹ 10349 -13%
    ₹1349 Cashback
  • Moto C Plus 16 GB 2 GB Starry Black
    ₹ 6916 MRP ₹ 7999 -14%
    ₹0 Cashback

देखें तस्वीर:

इसी महीने युवराज भारत के लिए 300वां वनडे मैच खेलने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए थे। अब तक इस लिस्ट में सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और मोहम्मद अजहरुद्दीन थे। चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया मैच ही युवी का 300वां वनडे मैच था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App