ताज़ा खबर
 

इस क्रिकेटर ने पाकिस्तान के खिलाफ 8 रन देकर चटकाए थे 5 विकेट, खौफ से आज भी कांपता है पड़ोसी मुल्क

पूरी पाकिस्तानी टीम पर इस भारतीय स्पिनर को लेकर खौफ बना हुआ है। इस गेंदबाज ने 23 जून 2011 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच से अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी।

इस गेंदबाज ने वनडे में 3.34 की इकॉनमी के साथ गेंदबाजी की है।

महिला विश्व कप-2017 की शुरुआत 24 जून से होने जा रही है। 23 जुलाई तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत का मुकाबला 2 जुलाई को पाकिस्तान से होगा। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि देश की बेटियां पुरुष चैंपियंस ट्रॉफी की हार का बदला पाकिस्तान से लेंगी। भारत का पहला मुकाबला 24 जून को मेजबान इंग्लैंड से होगा। इस दौरान भारत सेमीफाइनल से पहले 7 मैच खेलेगी।

आपको बता दें कि पूरी पाकिस्तानी टीम पर भारतीय स्पिनर एकता बिष्ट को लेकर खौफ बना हुआ है। 31 साल की इस गेंदबाज ने इसी साल फरवरी में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर में 10 ओवर में महज 8 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। इतना ही नहीं, एकता के 7 ओवर ऐसे रहे, जिसमें पाकिस्तान एक भी रन नहीं बना सका। इसके चलते पूरी पाकिस्तान टीम 67 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

एकता बिष्ट (Photo Courtesy: BCCI)

एकता ने 40 वनडे मैचों में 3.34 की इकॉनमी के साथ 62 विकेट झटके हैं। वहीं बात अगर उनके इकलौते टेस्ट मैच की हो तो उन्होंने इसमें 3 विकेट लिए थे। एकता टी20 फॉर्मेट में 36 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसने 45 शिकार किए हैं। 23 जून 2011 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच से अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाली एकता अल्मोढ़ा की रहने वाली है। खास बात ये है कि महेंद्र सिंह धोनी भी यहीं से हैं। एकता धोनी की तरह ही उत्तराखंड का नाम रोशन करना चाहती है। इस विश्व कप में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज हिस्सा ले रही हैं।

Woman-World-Cup-2017 ये है विश्व कप का पूरा शेड्यूल।

विश्व कप के लिए भारतीय महिला टीम :
मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, वेदा कृष्णमूर्ति, पूनम राउत, दिप्ती शर्मा, झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, एकता बिष्ट, सुष्मा वर्मा, मानसी जोशी, राजेश्वरी गायकान, पूनम यादव, नुजत पारिनी

भारतीय टीम के मुकाबले:
पहला मैच : 24 जून बनाम इंग्लैंड
दूसरा मैच: 29 जून बनाम वेस्टइंडीज
तीसरा मैच: 2 जुलाई बनाम पाकिस्तान
चौथा मैच: 5 जुलाई बनाम श्रीलंका
पांचवां मैच: 8 जुलाई बनाम दक्षिण अफ्रीका
छठा मैच: 12 जुलाई बनाम ऑस्ट्रेलिया
सातवां मैच: 15 जुलाई बनाम न्यूजीलैंड

अनिल कुंबले ने दिया भारतीय टीम के कोच पद से इस्तीफा, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App