ताज़ा खबर
 

IPL 2018 RCB vs KKR: ये खिलाड़ी साबित हो रहा RCB के लिए ‘पनौती’, पिछले 11 मैच हार चुकी है टीम

IPL 2018 RCB : दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स की मौजूदगी रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के लिए अभी तक शुभ नहीं रहा है। डिविलियर्स ने पिछले जिन 11 मैचों में RCB का प्रतिनिधित्‍व किया है, टीम को हर मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मजबूत टीम होने के बावजूद विराट कोहली की टीम एक बार भी IPL नहीं जीत सकी है।

एबी डिविलियर्स : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए एबी डिविलियर्स ने साल 2016 में गुजरात के खिलाफ 43 गेंदों में शतक जड़ा था। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 12 छक्के लगाए और टीम के स्कोर को 248 तक पहुंचाया। इस मैच में डिविलियर्स के अलावा कोहली ने भी शतक जड़ा था।

विराट कोहली की टीम में एक से बढ़ कर एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज हैं, इसके बावजूद रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (RCB) की टीम अभी तक एक बार भी टाइटल पर कब्‍जा नहीं कर सकी है। आंकड़ों की मानें तो दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्‍लेबाज एबी डिविलियर्स की मौजूदगी RCB के‍ लिए अब तक ज्‍यादा शुभ साबित नहीं हुई है। टीम में डिविलियर्स की उपस्थिति और RCB की जीत में बहुत अंतर है। वह पिछले जिन 11 मैचों में अंतिम एकादश में शामिल रहे हैं RCB को हर मैच गंवाना पड़ा है। रविवार (8 अप्रैल) को विराट की टीम का पहला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से था। डिविलियर्स ने तेज-तर्रार पारी भी खेली, लेकिन टीम को जिता नहीं सके। दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली केकेआर ने RCB को पटखनी दे दी। इस मैच में डिविलियर्स ने महज 23 बॉल में ही ताबड़तोड़ 44 रन ठोक डाले थे। उन्‍होंने पांच शानदार छक्‍के भी लगाए थे। उनके अलावा ब्रैंडम मैकुलम ने 27 गेंदों में शानदार 43 रन बनाए थे। RCB ने KKR के सामने जीत के लिए 177 रनों का कठिन लक्ष्‍य रखा था। जवाब में उतरी KKR की ओर से सुनील नरेन ने विस्‍फोट पारी खेली। उन्‍होंने महज 19 बॉल में ही अर्धशतक ठोक दिया। नरेन ने अपनी पारी में पांच शानदार छक्‍के और चार चौके लगाए थे। इसके बाद कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभाल लिया था और टीम को जीत दिला कर ही दम लिया। KKR की टीम ने 19वें ओवर में ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया था। इस तरह RCB को पहले ही मैच में अपेक्षाकृत कमजोर आंकी जा रही KKR से हार का सामना करना पड़ा था।

विराट कोहली की अगुआई वाली RCB एक बार भी IPL टाइटल नहीं जीत पाई है। टीम तीन बार फाइनल में जरूर पहुंची थी, लेकिन हर बार बेंगलोर हार का सामना करना पड़ा था। RCB IPL 2018 में भी मजबूत टीम माना जा रही है। हालांकि, इस बार वेस्‍टइंडीज के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज क्रिस गेल किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं। KKR से हार मिलने के बाद कप्‍तान विराट कोहली ने खुद को जिम्‍मेदार ठहराया था। इसके अलावा डिविलियर्स और खुद का विकेट एक के बाद एक गिरने को भी टर्निंग प्‍वाइंट बताया था। उन्‍होंने बताया कि RCB 15-16 रन कम बनाया था। विराट कोहली ने खुद 33 गेंदों पर महज 31 रन ही बना सके थे। दोनों को नीतीश राणा ने पवेलियन का रास्‍ता दिखाया था। इसके बाद सिर्फ मनदीप सिंह ही KKR के गेंदबाजों का मुकाबला कर सके थे। मनदीप ने 18 गेंदों पर 37 रन बना डाले थे, लेकिन वे नाकाफी साबित हुए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App