शोएब अख्तर ने विराट कोहली को लेकर अनुष्का शर्मा को दी थी चेतावनी, करने से मना किया था यह काम

अख्तर ने कोहली की कप्तानी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। अख्तर ने बताया कि कुछ साल पहले एक शो के दौरान उन्होंने कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को चेताया था कि कोहली को कप्तानी नहीं करनी चाहिए।

Anushka Sharma, Shoaib Akhtar, Virat Kohli, Shoaib Akhtar, Anushka Sharma, Team India, Virat and Anushka, Indian Cricket Team, Shoaib Akhtar on Virat Kohli, विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, शोएब अख्तर, भारतीय क्रिकेट टीम, jansatta
शोएब अख्तर ने विराट कोहली की जमकर तारीफ कर रहे हैं।(Reuters Photo)

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर इन दिनों भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ कर रहे हैं। अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों के लगातार सुधरते तेज आक्रमण की तारीफ की और कहा कि इससे भारतीय क्रिकेट की मानसिकता बादल रही है। उन्होने इंका श्रेय विराट कोहली की कप्तानी को दिया है।

लेकिन ‘ स्पोर्ट्सकीड़ा’ से बात करते हुए अख्तर ने कोहली की कप्तानी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। अख्तर ने बताया कि कुछ साल पहले एक शो के दौरान उन्होंने कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को चेताया था कि कोहली को कप्तानी नहीं करनी चाहिए। अख्तर ने कहा “मेरे दिमाग में मुझे लगा, ‘वो युवा लड़का है, उसे रन बनाने दो और अपना खेल खेलने दो।”

शोएब ने कहा- “मुझे लगता है कि विराट कोहली ने एक कप्तान के रूप में शानदार काम किया है। मैंने सोनी के एक शो में अनुष्का शर्मा से कहा था- ‘मुझे लगता है कि विराट कप्तान बनकर गलती कर रहे हैं, मुझे पता था कि उस पर बहुत अधिक दबाव था और यह उसके प्रदर्शन को खराब कर देगा।”

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज इस बात से ज्यादा खुश हैं कि कोहली पर उनकी धारणा गलत निकली। उन्होंने भारतीय कप्तान को अपने तेज गेंदबाजों का समर्थन करने और उनमें एक निडर रवैया पैदा करने का श्रेय दिया। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने हमेशा कोहली के आक्रामक रवैये की जमकर तारीफ की है।

अख्‍तर ने आगे कहा, ‘विराट कोहली ने कप्‍तान बनकर चुनौती ली। उन्‍होंने अपने ऊपर जिम्‍मेदारी ली और सुनिश्चित किया कि अपनी जैसी आक्रमकता तेज गेंदबाजों में भी भरे। वो अपने तेज गेंदबाजों में आक्रमकता देखना चाहते हैं। वह मैदान पर असली विराट कोहली नहीं है। वो तेज गेंदबाजा है, जो इशांत शर्मा, भुवनेश्‍वर कुमार या मोहम्‍मद शमी के रूप में दौड़ता है।’

अख्तर ने कहा कि सचिन तेंडुलकर के साथ विराट कोहली की तुलना नहीं की जानी चाहिए। अख्तर ने सचिन की तारीफ करते हुए कहा कि मास्टर ब्लास्टर ने दुनिया के चोटी के गेंदबाजी आक्रमण के सामने रन बनाए।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा “आज के दौर में आप कितने फास्ट बोलर देखते हैं जो 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। और कितने लोग हैं जो पुराने नियमों के हिसाब से खेलना चाहते हैं? ICC ने कई पाबंदियां लगा दी हैं और आप क्या चाहते हैं? आप चाहते हैं टीआरपी, आपको यह मिल जाएगी। लेकिन अगर आप खिलाड़ियों का चरित्र देखना चाहते हैं तो आपको ये पाबंदियां हटानी होंगी।’

उन्होंने कहा कि क्रिकेट पर काफी पाबंदियां हैं। मैदान पर तीन घेरे कैसे हो सकते हैं? मेरे कहने का अर्थ है… सचिन तेंडुलकर को क्रेडिट देना चाहिए और उनकी तुलना विराट कोहली से करना बंद करो। विराट ने सचिन के युग में बल्लेबाजी नहीं की है। 50 ओवर तक खेल। और फिर 10-20 ओवर बाद गेंद रिवर्स स्विंग होने लगी थी। ऐसे में आप वसीम अकरम, वकार यूनिस की रफ्तार और शेन वॉर्न की स्पिन खेलें, यह छोटी बात नहीं है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट