ताज़ा खबर
 

कड़ी मशक्कत के बाद बरामद हुई रिकी पोंटिंग की कार, लेकिन चोर फिर दे गए पुलिस को चकमा

पोंटिंग की कार उनके मेलबर्न स्थित घर में पार्क थी। चोर उनके घर में सेंध लगाकर कार चुरा ले गए। खास यह है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज के यहां से जब कार चोरी हुई तो वह पत्नी और तीन बच्चों के साथ घर पर ही थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 9, 2021 1:20 PM
Ricky Pontingरिकी पोंटिंग IPL में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। मोहम्मद कैफ सहायक कोच हैं। बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने पहले सौरव गांगुली भी दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए थे। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग की कार पिछले हफ्ते उनके घर से चोरी हो गई थी। ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने कड़ी मशक्कत करने के बाद कार तो बरामद कर ली, लेकिन चोरों को पकड़ने में वह नाकामायब रही। यह चौंकाने वाली खबर ऑस्ट्रेलिया के समाचार चैनल ‘चैनल 7’ ने दी है।

घटना बीते शुक्रवार की है। रिकी पोंटिंग की कार उनके मेलबर्न स्थित घर के पार्किंग एरिया में खड़ी थी। चोर उनके घर में सेंध लगाकर कार चुरा ले गए। खास यह है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज के यहां से जब कार चोरी हुई तो वह पत्नी और तीन बच्चों के साथ घर पर ही थे। कार बरामद करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि, पुलिस ने कार को मेलबर्न के कैम्बर्वेल एरिया से बरामद कर लिया, लेकिन कार चुराने वाले दो लोग पुलिस से बचने में सफल रहे। पुलिस अब भी संदिग्ध की तलाश में जुटी है।

रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। ऑस्ट्रेलिया ने उनकी कप्तानी में 2 बार (2003 और 2007) आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीता है। ऑस्ट्रेलिया ने उनकी कप्तानी में ही साल 2006 और 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। कप्तानी के साथ उनका निजी रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। वह इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 41 शतक ठोकने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। उन्होंने वनडे में 30 शतक लगाए हैं।

पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैच में 51.85 के औसत से 13378 रन बनाए हैं। उन्होंने 375 वनडे मैच में 42 के औसत से 13704 रन बनाए हैं। पोंटिंग सचिन तेंदुलकर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

रिकी पोंटिंग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं। दिल्ली ने उनकी मार्गदर्शन में ही पिछले दो सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 का फाइनल में भी खेला था।

Next Stories
1 रविचंद्रन अश्विन के वर्ल्ड रिकॉर्ड में है विराट कोहली का बड़ा हाथ, स्टार स्पिनर ने इशांत के सामने स्वीकारी बात
2 दूसरी पारी में भारत नहीं छू पाया 200 का आंकड़ा, इंग्लैंड ने 227 रन से जीता पहला टेस्ट मैच
3 ‘मेरी बैटिंग देख थक गए थे ऑस्ट्रेलियाई, नाथन लियोन ने की थी रिटायर होने की गुजारिश,’ चेतेश्वर पुजारा ने सुनाया था किस्सा
आज का राशिफल
X