ताज़ा खबर
 

बिना कोच के वेस्टइंडीज गई टीम को युवराज सिंह और MS धोनी दे रहे हैं गाइडेंस, संजय बांगड़ ने किया खुलासा

टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद से अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई के सामने नया कोच चुनने की चुनौती है।
महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह।

टीम इंडिया के मुख्य कोच के पद से अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद बीसीसीआई के सामने नया कोच चुनने की चुनौती है। कुंबले को भारत के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर जाना था, लेकिन इस सीरीज से पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया। फिलहाल 5 वनडे और एक टी20 मैच की निगरानी फील्डिंग कोच एमवी श्रीधर कर रहे हैं। बैटिंग कोच संजय बांगड़ भी टीम के साथ हैं। सीराज का पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था, लेकिन दूसरा वनडे भारत ने 105 रनों से जीत लिया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुख्य कोच की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया को कौन गाइड कर रहा है। मीडिया से बातचीत में बांगड़ ने बताया कि महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह बिना कोच वाली टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को गाइड कर रहे हैं। ऋषभ पंत भी इस दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी से खूब गुर सीख रहे हैं। बांगड़ ने कहा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह पर्दे के पीछे मिलकर काम कर रहे हैं। सिर्फ कोचिंग स्टाफ ही नहीं, धोनी और युवराज टीम को गाइड कर रहे हैं। युवाओं के साथ उनकी बातचीत और आइडिया शेयर करना उन्हें फायदा दे रहा है।

हालांकि धोनी और युवराज का रिप्लेसमेंट ढूंढ पाना मैनेजमेंट के लिए मुश्किल साबित हो रहा है। लेकिन थिंक थैंक का मानना है कि दोनों खिलाड़ियों में टीम के लिए काफी कुछ करने का दमखम बचा हुआ है। दोनों ने संयुक्त रूप से 600 मैच खेले हैं और कई बार मुश्किल स्थितियों से टीम को बाहर निकाला है। हालांकि दोनों का गेम अब वैसा नहीं रहा, लेकिन कप्तान विराट कोहली अब भी दोनों को टीम का अहम हिस्सा मानते हैं।

सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सदस्यता वाली सीएसी को नया कोच चुनने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस कमिटी को 26 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए नया कोच चुनना है। बीसीसीआई ने कोच पद के लिए आवेदन की तारीख 9 जुलाई तक पढ़ा दी है। इस बेहद अहम जॉब के लिए वीरेंद्र सहवाग और टॉम मूडी का नाम आगे चल रहा है।

10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule