ताज़ा खबर
 

गलत हरकतों के कारण जेल की हवा खा चुके हैं ये 5 क्रिकेटर्स, दूसरा और चौथा नाम कर देगा हैरान

इन क्रिकेटरों पर अलग-अलग मामलों में आरोप थे, जिसके बाद उन्हें जेल में डाल दिया गया।

भारतीय जेलों में सजा पाए कैदियों की संख्या एक लाख इकतीस हजार पांच सौ सत्रह है। सांकेतिक फोटो

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। उसी तरह खिलाड़ियों की जिंदगी भी। मैदान पर लगी एक छोटी सी चोट भी खिलाड़ियों का करियर बर्बाद करने के लिए काफी है। लेकिन कई बार खिलाड़ी अपनी ही गलती के कारण सब कुछ गंवा बैठते हैं। क्रिकेट यूं तो जेंटलमैन गेम है, लेकिन कई खिलाड़ी एेसी हरकतें भी कर चुके हैं, जिस कारण उन्हें जेल की हवा खानी पड़ी है। आज हम आपको बताएंगे, एेसे ही 5 भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में।

विनोद कांबली: जूनियर लेवल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड पार्टनरशिप करने वाले विनोद कांबली को जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री मिल गई थी। उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया और बहुत रन बनाए। लेकिन अपने गैरअनुशासित रवैए के कारण उनका बुरा वक्त शुरू हो गया। अगस्त 2015 में उनकी नौकरानी की शिकायत के बाद उन्हें और उनकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया। स्पोर्ट्स कीड़ा के अनुसार नौकरानी ने आरोप लगाया था कि जब उसने सैलरी मांगी तो कांबली और उनकी पत्नी ने उसे पीटा।

अमित मिश्रा: नाम देखकर शायद आपको हैरानी हो। लेकिन कानून के डंडे से अमित मिश्रा भी नहीं बच सके। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने पिछले साल सितंबर में अपनी एक फ्रेंड पर कथित तौर पर केतली फेंक दी थी। उस वक्त मिश्रा बेंगलुरु के एक कंडीशनिंग कैंप में रुके हुए थे। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन वह बेल पर छूट गए थे।

एस श्रीशांत: दिल्ली पुलिस ने इस पूर्व तेज गेंदबाज को स्पॉट फिक्सिंग मामले में अरेस्ट किया था। इसके बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाकर छोड़ दिया गया। इस खबर से पूरा देश सकते में था। अब श्रीशांत एक आम जिंदगी जी रहे हैं और उन्होंने एक साउथ इंडियन फिल्म में डेब्यू भी किया है।

नवजोत सिंह सिद्धू: यह नाम भी कई लोगों को चौंका सकता है। सिद्धू लंबे समय से टीवी पर नजर आ रहे हैं। उनका अपना एक स्टाइल है, जिसे लोग खासा पसंद करते हैं। साल 1988 में सिद्धू अपने दो दोस्तों के साथ थे और उन दोनों की एक बुजुर्ग शख्स से झड़प हो गई। इस दौरान कथित तौर पर बुजुर्ग की मौत हो गई। उन्हें 3 साल कैद की सजा सुनाई गई। उन्होंने इस फैसले के खिलाफ जेल में कुछ दिन बिताने के बाद अपील की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

अजीत चंदीला: आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले घरेलू खिलाड़ी अजीत चंदीला को 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में आरोपी बनाया गया था। उन्हें बेल मिलने से पहले कुछ वक्त तक जेल में रहना पड़ा था।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App