ताज़ा खबर
 

विंटर ओलंपिक्स: बीच परफॉर्मेंस में खिसक गई ड्रेस, महिला स्केटर के इस जज्बे की हर कोई कर रहा तारीफ

यूरा मिन अपने पार्टनर एलेक्सेंडर गैमलिन के साथ बर्फ पर स्केटिंग कर रही थी कि अचानक उनका ड्रेस खिसकने लगा। उन्हें स्केटिंग करते हुए वहां मौजूद लोगों के अलावा टीवी पर भी लोग देख रहे थे। ऐसे में अगर उनकी ड्रेस खिसक जाती तो उन्हें सभी के सामने शर्मिंदा होना पड़ा जाता।

यूरा मिनऔर एलेक्सेंडर गैमलिन।

कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं अचानक घट जाती हैं जिनकी वजह से लोगों को शर्मिंदा होना पड़ जाता है। साउथ कोरिया की महिला फिगर स्केटर यूरा मिन के साथ भी प्योंगचांग विंटर ओलंपिक्स के दौरान कुछ ऐसा ही होने वाला था। दरअसल, यूरा मिन अपने पार्टनर एलेक्सेंडर गैमलिन के साथ बर्फ पर स्केटिंग कर रही थी कि अचानक उनका ड्रेस खिसकने लगा। उन्हें स्केटिंग करते हुए वहां मौजूद लोगों के अलावा टीवी पर भी लोग देख रहे थे। ऐसे में अगर उनकी ड्रेस खिसक जाती तो उन्हें सभी के सामने शर्मिंदा होना पड़ा जाता। स्केटिंग डांस के दौरान जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ तो उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी अपने पार्टनर को दी। एलेक्सेंडर ने उनके चेहरे पर घबराहट नहीं आने दी और उन्हें शांत रखा। इसके बाद एलेक्सेंडर गैमलिन ने उनकी ड्रेस को नीचे गिरने से बचाने का काम किया। रेड ड्रेस में यूरा मिन बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही थी। स्केटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए यूरा मिन ने कहा, ” स्केटिंग के दौरान अचानक टॉप के हुक का बटन ढीला हो गया, जिसके बाद ऐसा लगने लगा कि स्केटिंग को बीच में ही छोड़कर जाना पड़ेगा। एलेक्सेंडर गैमलिन ने फिर बड़ी ही समझदारी के साथ स्केटिंग के ऐसे मूवमेंट लिए जिससे किसी को इस बात की भनक तक नहीं लगी”।

यूरा मिनऔर एलेक्सेंडर गैमलिन।

मिन के मुताबिक उनकी ड्रेस कंधे से नीचे की ओर गिरने वाली थी तो एलेक्सेंडर ने उन्हें कुछ इस तरह पकड़ा की वो वापस अपनी जगह पर चली गई। इस तरह मिन ने बिना किसी रुकावट अपनी स्केटिंग पूरी की, स्केटिंग के बाद मिन बेहद खुश नजर आईं। जब वह अपनी पार्टनर के साथ वापस आ रही थी तो उनके चेहरे पर एक बड़ी सी स्माइल थी। उन्हें इस बात की बेहद खुशी थी कि वह अपना परफॉर्मेंस सही तरीके से पूरा करने में कामयाब रही।

हालांकि, प्रतियोगित में ये जोड़ी नौवें स्थान पर रही, लेकिन मिन ने अपने जज्बे से सभी का दिल जीत लिया। उनकी इस बहादुरी की हर कोई तारीफ कर रहा है। ऐसी परिस्थितियों में भी अपने स्केटिंग पर फोकस कर उसे बेहतर करना बेहद मुश्किल काम है। विंटर ओलंपिक्स में इस बार नेदरलैंड्स के स्पीड स्केटर स्वेन क्रामेर ने अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता तो वहीं रुस की महिला फिगर स्केटर इवजेनिया मेडवेडेवा ने पहला पदक अपने नाम किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App