शिखर धवन ने खोला राज- इस वजह से ‘V’ का निशान दिखाकर सेंचुरी का जश्न मना रहे हैं भारतीय खिलाड़ी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने फॉलो अॉन खेलते हुए 1 विकेट के नुकसान पर 19 रन बना लिए हैं।

शतक जमाने के बाद इस तरह वी का निशान बनाकर हार्दिक ने जश्न मनाया।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 8 चौकों और 7 छक्कों की मदद से विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने पहला टेस्ट शतक जमाया। जैसा ही उन्होंने शतक पूरा किया तो हेलमेट और बैट ग्राउंड पर रखकर ड्रेसिंग रूम की तरफ दोनों हाथों को उठाकर अंगुलियों से v का निशान दिखाया। इससे पहले इसी टेस्ट मैच में शिखर धवन ने भी इसी तरह v का निशान दिखाकर सेंचुरी का जश्न मनाया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीम इंडिया के बल्लेबाज इस अंदाज में जश्न क्यों मना रहे हैं? जब इस बारे में शिखर धवन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह साथी खिलाड़ियों के लिए एक संदेश था, जिन्होंने उन्हें एक नया निक नेम दिया। लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह नाम क्या है। इस अंदाज में जश्न की तस्वीरें भी शिखर धवन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। इसमें उन्होंने हार्दिक पंड्या और के एल राहुल को टैग करते हुए किसी बात का हवाला भी दिया, जिस पर शनिवार रात ये खिलाड़ी बात कर रहे थे।

हार्दिक की धुआंधार पारी: मैच के पहले दिन रविचंद्रन अश्विन के आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए और एक रन बनाकर दिन के अंत तक रिद्धिमान साहा के साथ डटे रहे। दूसरे दिन साहा का विकेट गिरने के बाद उन्होंने एक छोर संभाले रखा। कुलदीप यादव के साथ मिलकर उन्होंने अर्धशतकीय साझेदारी की। 61 गेंदों पर अर्धशतक ठोकने के बाद हार्दिक ने अपना जलवा दिखाना शुरू किया। उन वक्त भारत के 9 विकेट गिर चुके थे। मलिंदा पुष्पकुमारा के ओवर में उन्होंने 2 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 26 रन जड़ दिए, जो टेस्ट क्रिकेट में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का रिकॉर्ड है।

इतना ही नहीं हार्दिक साल 2017 में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे पायदान पर हैं। उन्होंने 26 छक्के लगाए हैं। पहले नंबर पर इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन हैं, जिन्होंने 33 छक्के लगाए हैं। इसके बाद विंडीज के ई.लेविस हैं, जिनके बल्ले से 32 छक्के निकले हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 27 छक्के ठोक चुके हैं। इसके बाद हार्दिक (26) और पॉल स्टर्लिंग (25) का नंबर आता है।

गौरतलब है कि पहली पारी में हार्दिक पंड्या, शिखर धवन के शतक और के एल राहुल के अर्धशतक की बदौलत भारत ने 487 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 135 रनों पर अॉल आउट हो गई। भारत ने इसके बाद मेजबान टीम को फॉलोअॉन खेलने के लिए बुलाया और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने 1 विकेट के नुकसान पर 19 रन बना लिए थे।

शिखर धवन ने भी एेसा ही निशान बनाया था:

Next Stories
1 केएल राहुल ने जड़ा लगातार 7वां अर्धशतक, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से महज एक कदम दूर
2 श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन-रवींद्र जडेजा
3 तो इसलिए विकेट चटकाने के बाद हाथ फैलाकर दौड़ते थे शोएब अख्तर
आज का राशिफल
X