स्मृति मंधाना ने परिवार के लिए छोड़ा फाइनल, मजबूरी में हरमनप्रीत कौर भी लौटेंगी स्वदेश

इंग्लैंड में खेले जा रहे द हंड्रेट (The Hundred) टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने अपने नाम वापस ले लिए हैं। हरमनप्रीत कौर को चोट लगी है वहीं मंधाना ने पारिवारिक कारणों के चलते स्वदेश लौटने का फैसला किया है।

the-hundred-smriti-mandhana-to-return-india-just-before-final-of-her-team-southern-brave-harmanpreet-kaur-also-returns-due-to-injury
स्मृति मंधाना ने परिवार के लिए छोड़ा फाइनल, मजबूरी में हरमनप्रीत कौर भी लौटेंगी स्वदेश (Source: Twitter)

इंग्लैंड में खेली जा रही क्रिकेट के नए फॉर्मेट की लीग द हंड्रेट (The Hundred) टूर्नामेंट में भारतीय महिला खिलाड़ी लगातार जलवे बिखेर रही हैं। वहीं इसी बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने अपने नाम एकदम आखिरी चरण पर दो मैच पहले वापस ले लिए हैं। मंधाना ने अपना नाम पारिवारिक कारणों के चलते वापस लिया है वहीं हरमनप्रीत कौर इंजरी के चलते बाहर हो गई हैं।

आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 सितंबर को पहला पिंक बॉल टेस्ट खेलना है। उससे पहले भारतीय ओपनर ने परिवार के साथ समय बिताने का हवाला देते हुए अपना नाम जारी दं हंड्रेड टूर्नामेंट से वापस ले लिया है।

स्मृति मंधाना ने पिछले मुकाबले में ही अपनी टीम सदर्न ब्रेव (Southern Brave) के लिए 52 गेंदों पर 78 रनों की शानदार पारी खेली थी। इस टूर्नामेंट में भी उन्होंने अब तक 7 पारियों में 167 रन बनाए थे। नाम वापस लेने के बाद उनकी जगह आयरलैंड की गेबी लुईस (Gaby Lewis) को सदर्न ब्रेव ने शामिल किया है।


दूसरी तरफ इस टूर्नामेंट में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स (Manchester Originals) की तरफ से खेल रहीं हरमनप्रीत कौर भी इंजरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर होकर भारत लौट रही हैं।

अपना नाम वापस लेने के बाद मंधाना ने बताया कि,’ये शानदार प्रतियोगिता रही है और मैंने बहुत एनजॉय किया। मैं टीम के साथ मौजूद रहकर फाइनल खेलना चाहती थी लेकिन घर से काफी समय तक दूर रहने और आगामी दौरों के चलते मुझे ये फैसला लेना पड़ा। हालांकि मैं लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में टीम का खेल देखूंगी और आशा करती हूं टीम अच्छे खेल को बरकरार रखेगी।’

गौरतलब है कि स्मृति मंधाना की टीम सदर्न ब्रेव ने 21 अगस्त को लॉर्ड्स में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। बुधवार को खेले गए मुकाबले में ब्रेव ने हरमनप्रीत कौर की मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 39 रनों से मात दी थी। इस मुकाबले में भारतीय ओपनर ने 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 52 गेंदों पर 78 रनों की पारी खेली थी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फिरोजशाह कोटला पर खास रहा शतक बनानाः रहाणे
अपडेट