Thailand masters badminton 2020: साइना नेहवाल की हार के साथ थाईलैंड मास्टर्स में भारतीय चुनौती समाप्त

Thailand masters badminton 2020: साइना नेहवाल थाईलैंड मास्टर्स बैडमिंटन के पहले दौर में बुधवार को यहां डेनमार्क के होजमार्क जार्सफेल्ट से हारकर बाहर हो गयी जिससे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती खत्म हो गयी।

Author बैंकाक | January 22, 2020 7:41 PM
बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, फोटो सोर्स- ani

Thailand masters badminton 2020: शीर्ष भारतीय शटलर साइना नेहवाल थाईलैंड मास्टर्स बैडमिंटन के पहले दौर में बुधवार को यहां डेनमार्क के होजमार्क जार्सफेल्ट से हारकर बाहर हो गयी जिससे बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सुपर 300 टूर्नामेंट से भारतीय चुनौती खत्म हो गयी। पांचवी वरीयता प्राप्त साइना को 47 मिनट तक चले मुकाबले में 13 . 21 21 . 17 15 . 21 से हार का सामना करना पड़ा। विश्व रैंकिंग में 18वें पायदान पर काबिज साइना का रिकार्ड इससे पहले 4-0 का था। साइना को इससे पहले इंडोनेशिया मास्टर्स के पहले दौर में भी हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष एकल में भारत के किदाम्बी श्रीकांत, एच.एस प्रणय और समीर वर्मा भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गए। वर्मा को महज 39 मिनट तक चले मैच में मलेशिया के ली जि जिया ने 21 . 16, 21 . 15 से हराया। पांचवीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत को इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो ने 12 . 21, 21 . 14, 21 . 12 से शिकस्त दी । यह इस सत्र में लगातार तीसरी बार श्रीकांत की पहले दौर में हार थी। प्रणय को मलेशिया के लियू डिरेन से 17. 21 22. 20 19. 21 से हार का सामना करना पड़ा।

पिछले साल खराब फार्म में जूझते रहे साइना और श्रीकांत बीडब्ल्यूएफ रेस टू तोक्यो रैंकिंग में क्रमश: 22वें और 23वें स्थान पर हैं। बीडब्ल्यूएफ ओलंपिक क्वालीफिकेशन नियमों के तहत हर एकल वर्ग से सिर्फ दो खिलाड़ी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर सकते हैं बशर्ते उनकी रैंकिंग 26 अप्रैल तक शीर्ष 16 में हो।


विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू इस समय छठे और बी साइ प्रणीत 11वें स्थान पर है। पुरूष युगल में सात्विक रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी आठवें स्थान पर है । इन सभी का तोक्यो ओलंपिक खेलना लगभग तय है। पिछले साल कई टूर्नामेंटों में शुरूआती दौर से बाहर होने के बाद साइना और श्रीकांत ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग से नाम वापिस ले लिया ताकि क्वालीफिकेशन पर फोकस कर सकें।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना मलेशिया में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं लेकिन इंडोनेशिया मास्टर्स खिताब बरकरार नहीं रख पाई। उन्हें पहले ही दौर में जापान की सयाका तकाहाशी ने हराया था।

ओलंपिक क्वालीफिकेशन कट आफ तारीख से पहले सिर्फ आठ टूर्नामेंट खेले जाने हैं । ऐसे में साइना और श्रीकांत को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
साइना यहां डेनमार्क की लाइन होजमार्क के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी जिसके विरूद्ध उसका रिकार्ड 4 . 0 का है। वहीं श्रीकांत का सामना शेसार से होगा। भारत के समीर वर्मा मलेशिया के ली जी जिया से खेलेंगे जबकि एच एस प्रणय की टक्कर मलेशिया के ही ल्यू डारेन से होगी।

Next Stories
1 Australian Open 2020: सेरेन विलियम्स और नोवाक जोकोविच अगले दौर में, कोको से होगा ओसाका का मुकाबला
2 Ranji Trophy: पिता ने जिस टीम से खेलने को किया था मना, अब उसके लिए जड़ा तिहरा शतक; बनाए कई रिकॉर्ड
3 VIDEO: मोहम्मद सिराज ने एक नहीं दो बार हवा में उड़ाया स्टंप, यार्कर गेंद देख जसप्रीत बुमराह भी रह जाएंगे दंग
यह पढ़ा क्या?
X