ताज़ा खबर
 

विंबलडन : वीनस विलियम्स, एंडी मरे समते केई निशिकोरी पहुंचे अगले दौर में

निशिकोरी ने एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में इटली के मार्को सेचेहिनाटो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-0 से मात देते हुए दूसरे दौर में कदम रखा।

ब्रिटेन के एंडी मरे

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे, नौवीं वरीयता प्राप्त जापान के केई निशिकोरी और अमेरिका की महिला टेनिस खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने सोमवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन की विजयी शुरुआत की। रोमानिया की महिला खिलाड़ी सिमोना हालेप, फ्रांस के पुरुष खिलाड़ी जो विलफ्रेड सोंगा ने टूर्नामेंट के पहले दौर के अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की है।

चोट से वापसी करते हुए मरे ने पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में कजाकिस्तान के एलेक्जेंडर बुबलिक को सीधे सेटों में 6-1, 6-4, 6-2 से मात दी। यह मैच एक घंटे 44 मिनट तक चला। इस मैच में बारिश के कारण थोड़ी देरी हुई। मरे ने दो सेट जीत लिए थे और तीसरे सेट में 2-0 से आगे चल रहे थे तभी बारिश ने दखल दिया और कुछ देर मैच रोकना पड़ा। मैच जब दोबारा शुरू हुआ तो मरे को जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई।

निशिकोरी ने एक घंटे 12 मिनट तक चले मुकाबले में इटली के मार्को सेचेहिनाटो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-0 से मात देते हुए दूसरे दौर में कदम रखा। स्पेन के बॉतिस्ता ने आस्ट्रिया के आंद्रेस हेदर को सीधे सेटों में 6-3, 6-1, 6-2 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 37 मिनट तक चला।

महिला एकल वर्ग के पहले दौर के मैच में अमेरिका की वीनस विलियम्स ने बेल्जियम की इलिसे मेर्टेस को सीधे सेटों में 7-6 (9-7), 6-4 से मात देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। महिला एकल वर्ग में हालेप ने भी दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने पहले दौर के मैच में न्यूजीलैंड की मारिना इरकोविक को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से हराते हुए अगले दौर में जगह बनाई।

पुरुष एकल वर्ग में सोंगा ने ब्रिटेन के कैमरन नॉरी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2, 6-2 से मात दी। यह मुकाबला एक घंटे 22 मिनट तक चला। दूसरी ओर आस्ट्रेलिया के पुरुष खिलाड़ी निक किर्जियोस, फ्रांस के पीयरे ह्यूज हेर्बट के साथ मुकाबला पूरा नहीं कर पाए। हालांकि जब खेल रुका तब हेबर्ट 6-3, 6-4 से आगे थे। यह मैच 58 मिनट ही चला।

Next Stories
1 एमएस धोनी ने किया है ऐसा कारनामा कि खुद एडम गिलक्रिस्‍ट ने कहा- ये बस वक्‍त की ही बात थी
2 फेसबुक पर विराट कोहली को पीछे छोड़ केएल राहुल बने ‘फास्टेस्ट ग्रोइंग स्पोर्ट्स स्टार’
3 इस क्रिकेटर की मुस्कान और आंखों के दीवाने हो रहे हैं भारत के युवा, सोशल मीडिया पर बता रहे अपनी क्रश
ये पढ़ा क्या?
X