ताज़ा खबर
 

टेनिस स्टार इली अनसतासे ने 73 साल में की 30 साल छोटी इओना सिमियन से 5वीं शादी, पत्नी के पैदा होने से पहले जीत चुके थे 7 ग्रैंड स्लैम

अनसतासे और सिमियन ने सितंबर 2018 में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। उससे कुछ दिन पहले ही अनसतासे ने अपनी चौथी पत्नी ब्रिगिट सैफट को तलाक दे दिया था। अनसतासे ने अपने करियर के दौरान 7 ग्रैंड स्लैम जीते हैं।

Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 10, 2020 5:33 PM
43 साल की इओना सिमियन पूर्व विंबलडन चैंपियन इली अनसतासे से 30 साल छोटी हैं।

दुनिया के पूर्व नंबर वन पुरुष टेनिस खिलाड़ी इली अनसतासे (Ilie Nastase) ने 73 साल की उम्र में पांचवीं शादी की है। अनसतासे की पांचवीं पत्नी इओना सिमियन (Ioana Simion) उनसे 30 साल छोटी हैं, यानी वह 43 साल की हैं। रोमानिया के रहने वाले अनसतासे और सिमियन दोनों एक दूसरे को पिछले 2 साल से डेट कर रहे थे। अनसतासे के पिछली पत्नियों से 4 बेटियां और एक बेटा है।

ब्रिटिश टैबलॉयड ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रोमानिया के कॉन्स्टेंटा शहर के समुद्र के किनारे स्थित मामिया रिसोर्ट में एक सादे और मनमोहक समारोह अनसतासे और सिमियन शादी के बंधन में बंधे। इस शादी में अनसतासे और सिमियन के करीबी परिजन और मित्र ही सम्मिलित हुए। मेहमानों में रोमानिया के पूर्व फुटबॉलर 34 साल के सिप्रियन मारिका और उनकी पत्नी भी शामिल थीं।

रिपोर्ट के मुताबिक, अनसतासे और सिमियन ने पिछले साल अप्रैल में ही सिविल मैरिज कर ली थी, लेकिन चर्च समारोह के लिए इंतजार करने का फैसला किया था। उन्होंने स्थानीय मीडिया से कहा, हमने कुछ खास नहीं किया। हमने चर्च से निकलने के बाद एक रेस्त्रां में खाना खाया। यह सादा और मनमोहक था। यह वही है जो हम सिर्फ कुछ लोगों के साथ करना चाहते थे, बिना किसी शोर-शराबे के। यही तो मेरी पत्नी चाहती थी।

अनसतासे और सिमियन ने सितंबर 2018 में एक दूसरे को डेट करना शुरू किया। उससे कुछ दिन पहले ही अनसतासे ने अपनी चौथी पत्नी ब्रिगिट सैफट को तलाक दे दिया था। अनसतासे ने अपने करियर के दौरान 7 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। उनकी सबसे पहले शादी 1972 में डोमिनिक ग्राजिया से हुई थी। वह शादी 1980 तक चली। अनसतासे ने इसके बाद एलेक्जेंड्रा किंग, अमालिया अनसतासे और सैफट से शादी की।

खास यह है कि अनसतासे सिमियन के जन्म से पहले 7 ग्रैंड स्लैम जीत चुके थे। 19 जुलाई 1946 को जन्में अनसतासे 23 अगस्त 1973 से 2 जून 1974 तक वर्ल्ड नंबर वन रहे। उन्होंने 1972 में यूएस ओपन और 1973 में फ्रेंच ओपन जीता। इससे पहले वह 1970 में मेन्स डबल्स में फ्रेंच ओपन और मिक्स्ड डबल्स में विम्बलडन जीत चुके थे। उन्होंने 1973 में मेन्स डबल्स में विम्बलडन जीता। उन्होंने 1972 में भी मिक्स्ड डबल्स में विम्बडलन जीता। उन्होंने 1975 में मेन्स डबल्स में यूएस ओपन जीता। वह करियर में एक बार भी ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं जीत पाए।

वह पहले प्रोफेशनल स्पोर्ट्स पर्सनालिटी थे, जिन्होंने 1972 में नाइकी के साथ एंडोर्समेंट कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। हालांकि, टेनिस से रिटायर होने के बाद वह काफी विवादों में रहे। 2017 में फेड कप में ब्रिटेन और रोमानिया का मैच चल रहा था। अनसतासे ने मैच के दौरान ही ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी जोहान कोंटा के खिलाफ गाली बक दी थी। इसके बाद उन्हें स्टेडियम से बाहर निकाल दिया गया था। अनसतासे पर 2017 में विम्बलडन के मैच देखने पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

Next Stories
1 डैरेन सैमी को मिला ‘यूनिवर्स बॉस’ का साथ, क्रिस गेल ने कहा- सच तुम्हारी कहानी से भी कड़वा; ड्वेन ब्रावो ने भी खोला नस्लवाद के खिलाफ मोर्चा
2 CarryMinati के ‘यलगार’ को 5 दिन में 7.4 करोड़ से ज्यादा व्यूज, यहां देखिए उनके 10 और रिकॉर्डधारी VIDEO
3 कोरोना का खौफ: कमरे न होने से पाकिस्तान ने रद्द किया ट्रेनिंग कैंप, लेकिन दोस्तों संग पार्टी करता दिखा तेज गेंदबाज
यह पढ़ा क्या?
X