ताज़ा खबर
 

Pro Kabaddi 2019, Telugu Titans vs U Mumba: नए फॉर्मेट में खेला जाएगा ये सीज़न, ओपेनिंग मैच में तेलुगु टाइटंस से भिड़ेगा यू मुंबा

Pro Kabaddi 2019: इस सीजन में इंटर-जोनल, इंट्रा-जोनल और वाइल्ड कार्ड मैचों को हटा दिया गया है। यह सीजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो बार खेलेंगी।

Author नई दिल्ली | Published on: July 20, 2019 1:07 PM
Telugu Titans vs U Mumba: प्रो कबड्डी लीग 2019 का सातवां संस्करण आज से शुरू होने जा रहा है। (pc- indian express file)

Pro Kabaddi League, season 7, Telugu Titans vs U Mumba: प्रो कबड्डी लीग 2019 का सातवां संस्करण आज से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल के बाद अगर किसी लीग ने भारत में सबसे ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है तो वह कबड्डी है। इस लीग का पहला मुक़ाबला तेलुगु टाइटंस और यू मुंबा के बीच खेला जाएगा। ये मुक़ाबला हैदराबाद के गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में शाम 7.30 से खेला जाएगा। पिछले दो सीजन के मुकाबले इस बार इस लीग के फॉर्मेट में बड़ा बदलाव किया गया है। ऐसे में इस लीग का का मार्की मैच शाम 8.30 पर इसी स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु और तीन बार की विजेता पटना पाइरेट्स के बीच खेला जाएगा।

इस सीजन में इंटर-जोनल, इंट्रा-जोनल और वाइल्ड कार्ड मैचों को हटा दिया गया है। यह सीजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा, जिसमें सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो बार खेलेंगी। हर एक टीम को ग्रुप स्टेज में 22 मैच खेलने होंगे और शीर्ष पर रहने वाली 6 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करेंगी। तीन महीने चलने वाला यह सीजन देश के 12 शहरों में आयोजित होगा, जिसके मुकाबले हैदराबाद, पटना, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नै, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, पुणे, जयपुर, पंचकूला और ग्रेटर नोएडा में खेले जाएंगे। प्लेऑफ की जगह फिलहाल तय नहीं की गई है।

इस बार प्लेऑफ के फॉर्मेट में भी बदलाव हुआ है। पहले एलिमिनेटर में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम का सामना छठे स्थान पर रहने वाली टीम के खिलाफ होगा, तो दूसरे एलिमिनेटर में चौथे स्थान पर रहने वाली टीम का मैच पांचवें स्थान पर रहने वाली टीम के साथ होगा। इसके बाद सेमीफाइनल 1 में पहले स्थान पर रहने वाली टीम का मुकाबला पहला एलिमिनेटर जीतने वाली टीम और सेमीफाइनल 2 में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम और एलिमिनेटर 2 की विजेता टीम के बीच 16 अक्टूबर को होगा। इसके बाद 19 अक्टूबर को फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 नेशनल कैम्प में पूरा एक दिन तक गुल रही बिजली, 36 डिग्री गर्मी में विनेश फोगाट संग अन्य खिलाड़ियों की हालत खस्ता
2 पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में पहुंचीं, वर्ल्ड नंबर 2 नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों में हराया
3 अब 21 को होगा धोनी के भाग्य का फैसला, चयन समिति करेगी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान