ताज़ा खबर
 

IND vs BAN, 1st Test: बांग्लादेश को हराकर विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड, 10वीं बार पारी के अंतर से जीता मैच

IND vs BAN, 1st Test: पारी के अंतर से जीत के मामले में सबसे सफल कप्तान की बात करें तो इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का नाम सबसे ऊपर आता है जिन्होंने 22 बार अपनी टीम को पारी से जिताया है।

Author Published on: November 16, 2019 5:34 PM
विराट ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड (फोटो सोर्स- twitter)

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 130 रनों से शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ टीम इंडिया 2 मैचों की सीरीज में अब 1-0 से आगे है। इस शानदार जीत के साथ ही कप्तान कोहली ने एक बार फिर अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया है और एमएस धोनी जैसे तमाम दिग्गज कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है। सबसे ज्यादा टेस्ट मैच पारी और रनों के अंतर से जीतने के मामले में विराट कोहली ने धोनी से आगे निकल गए हैं।

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने ये 10वीं बार पारी और रनों के अंतर से जीत हासिल की है। उनसे पहले धोनी ने बतौर भारतीय कप्तान 9 बार ये कारनामा किया था। इन दोनों के अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में भारत ने कुल 8 टेस्ट मैच पारी और रनों के अंतर से जीते थे, जबकि सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत 7 टेस्ट मैच जीत पाया था। हालांकि कोहली ने लगातार तीन मैच पारी के अंतर से जीते हैं।

बता दें कि विराट सेना ने लगातार 11 सीरीज अपने घर में जीती है। कोलकाता के मैदान में अगर वो बांग्लादेश के साथ भी ये सीरीज जीत जाती है तो उसका ये वर्ल्ड रिकॉर्ड आगे ही बढ़ता रहेगा। वहीं, पारी के अंतर से जीत के मामले में सबसे सफल कप्तान की बात करें तो इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का नाम सबसे ऊपर आता है जिन्होंने 22 बार अपनी टीम को पारी से जिताया है। वहीं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव वॉ का नाम आता है। इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 DDCA में लगी इस्तीफे की लाइन, रजत शर्मा के अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद इन अधिकारियों ने भी किया किनारा
2 VIDEO: महिला ट्रेनर के साथ हार्दिक पंड्या ने GYM में बहाया पसीना, बुमराह ने कहा- आप तो प्रेशर कुकर की तरह आवाज निकाल रहे
3 शून्य पर आउट होने के बाद कोहली को मिली इंदौरी पोहा खाने की सलाह
जस्‍ट नाउ
X