ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान के साथ सिर्फ इसी शर्त पर मैच खेलेगी टीम इंडिया, बीसीसीआई ने किया साफ

पाकिस्तान ने कई बार भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने की इच्छा जाहिर की है लेकिन अब बीसीसीआई ने ये खास शर्त रख दी है।

टीम इंडिया (फोटो सोर्स- BCCI)

पाकिस्तान और टीम इंडिया के खिलाड़ी जब मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने होते हैं तो उस मैच का रोमांच ही कुछ और होता है। लंबे अर्से से दोनों टीमों ने कोई द्विपक्षीय सीरीज में भाग नहीं लिया है लेकिन इसके लिए पाक हमेशा पहल करता रहा है कि ये दोनों टीमों एक बार फिर से इस तरह की सीरीज को शुरू करें। ऐसे में एक बार फिर पाक क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने भारत करे साथ क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की थी। इसपर बीसीसीआई ने यह साफ कर दिया है कि दोनों देश तभी द्विपक्षीय सीरीज के लिए क्रिकेट के मैदान में आमने-सामने होंगे जब दोनों देशों के राजनीतिक हालात सुधर जाएंगे।

हिंदुस्तान टाइम्स को दिए गए एक साक्षात्कार के दौरान बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि हमें यह समझना चाहिए कि हमें पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन फिर भी जब तक दोनों देशों के बीच राजनैतिक मतभेद दूर नहीं हो जाते हम मैच नहीं खेल सकते हैं। बता दें कि इससे पहले वसीम खान ने कहा था कि वो भारत के साथ क्रिकेट खेलने के लिए हमेशा ही पहल करते रहे हैं लेकिन ऐसी भी स्थिति बननी चाहिए जब भारत इसके लिए खुद भी तैयार हो।

उनके इस सवाल पर ही प्रतिक्रिया देते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि वसीम खान को ये सवाल उठाने से पहले खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर झांक कर देखना चाहिए। बता दें कि एशिया कप के दौरान भारत-पाक की टीमें आमने-सामने आईं थी जहां भारत ने सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की थी। वहीं दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज का मुद्दा काफी लंबे समय से ही अनसुलझा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App