ताज़ा खबर
 

IND vs SA,1st T-20: नई जर्सी के साथ नजर आएगी टीम इंडिया, OPPO की जगह BYJU’S को मिला अधिकार

IND vs SA, 1st-T-20: भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका के साथ टीम इंडिया को तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इसके बाद फिर टेस्ट सीरीज खेलनी हैं।

नई जर्सी के साथ नजर आएगी टीम इंडिया

धर्मशाला में टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच होना है। इस मुकाबले में टीम इंडिया नए लुक में नई जर्सी के साथ नजर आएगी। अब भारतीय खिलाड़ियों की जर्सी पर ओप्पो की जगह बायजू का नाम दिखेगा। अभी तक जर्सी पर चाइनीज कंपनी ओप्पो का नाम था लेकिन अब उसकी जगह बायजू ने ले ली है। ओप्पो ने टाइटल स्पॉन्सर का अधिकार भारतीय एजुकेशन सैक्टर से जुड़ी कंपनी बायजू को बेच दिया है। धर्मशाला में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और कोच रवि शास्त्री ने नई जर्सी को लांच किया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं।

इस मैच से पहले जब कप्तान कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस की तब भी उनकी जर्सी पर नए स्पॉन्सर बायजू का नाम लिखा था। मालूम हो कि, ओप्पो ने टीम इंडिया के स्पॉन्सर के रूप में पांच साल का करार किया था, लेकिन उसने बीच में ही हटने का फैसला किया और अपना सौदा बायजू को ट्रांसफर कर दिया। खबरों की मानें तो 2017 में ओप्पो ने टीम इंडिया की जर्सी पर टाइटल स्पानसर के अधिकार 1079 करोड़ रुपये में खरीदे थे। रिपोर्ट्स के अनुसार ओप्पो को यह डील बहुत महंगी साबित हो रही थी। इसकी वजह से उसने अपनी डील बायजू को बेच दिया।

ओप्पो के इस फैसले के बाद भी बीसीसीआई को कोई नुकसान नहीं होगा और उसे इतने ही रकम मिलेगी जिसकी डील 31 मार्च 2022 तक चलेगी। बता दें कि भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीका के साथ टीम इंडिया को तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इसके बाद फिर टेस्ट सीरीज खेलनी हैं। ये टी-20 सीरीज आगामी विश्वकप 2020 की तैयारियों के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाली है।

Next Stories
1 Pro Kabaddi 2019 Points Table: दिल्ली ने अबतक किया है दबंग प्रदर्शन, पवन सेहरावत और संदीप धूल ने मचाई धूम
2 IND vs SA, T-20 Series: कुलदीप-चहल को बाहर रखने के पीछे ये है विराट प्लान, कोहली ने किया खुलासा
3 Ashes 2019: हवा में छलांग लगाकर स्टीव स्मिथ ने लपका ऐसा कैच, हैरान रह गया बल्लेबाज
ये पढ़ा क्या?
X