ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: टीम इंडिया को 3-0 से हराकर न्यूजीलैंड ने हासिल की खास उपलब्धि, 32 साल बाद क्लीन स्वीप हुआ भारत

IND vs NZ, 3rd ODI: पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल के शतक और अय्यर के अर्धशतक के दम पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य दिया था।

भारत के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड (फोटो सोर्स-TWITTER)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच बे ओवल के मैदान पर खेला गया। इस मैच में कीवी टीम ने एक बार फिर भारत को 5 विकेट से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की इस सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की है। इसी के साथ वनडे इंटरनेशनल में 32 साल बाद किसी टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। इससे पहले मार्च 1989 में वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप किया था।

पहली बार 1983 में वेस्टइंडीज की टीम ने भारत को 5-0 से सीरीज हराई थी। इसके बाद 1988 में दूसरा मौका फिर विंडीज ने ही बनाया और भारत को 5-0 से सीरीज हराई थी। हालांकि 200-07 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी भारत को 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन उसमें एक मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इसके बाद अब न्यूजीलैंड की टीम ने यह शानदार जीत दर्ज भारत के खिलाफ दर्ज की है।

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई टीम इंडिया ने पहले 5 मैचों की सीरीज में मेजबना को पटखनी दी और व्हाइटवॉश किया। लेकिन इसके बाद कीवी टीम ने शानदार वापसी करते हुए वनडे में धमाकेदार जीत दर्ज की। इन तीनों मुकाबलों में भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी सवालों के घेरे में रही है।

इस मुकाबले की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल के शतक और अय्यर के अर्धशतक के दम पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 297 रनों का लक्ष्य दिया था।

इसके जवाब में उतरी कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज निकल्स और गप्टिल ने शानदार शुरुआत की। दोनों ने अर्धशतक जमाया। वहीं आखिरी ओवरों में 28 गेंद पर नाबाद 58 रनों की आतिशी पारी खेलकर 48वें ओवर में ही न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को चेज कर लिया। अब दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 IND vs NZ 3rd ODI: केएल राहुल बने राहुल द्रविड़ क्लब के सदस्य, 21 साल बाद भारतीय विकेटकीपर ने एशिया के बाहर जड़ा शतक
2 India vs New Zealand 3rd ODI : न्यूजीलैंड ने भारत का किया सूपड़ा साफ, 5 विकेट से जीता मुकाबला
3 India vs New Zealand 3rd ODI Updates: न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, 3-0 से सीरीज पर जमाया कब्जा