scorecardresearch

स्टीव स्मिथ ने बताया किन्हें सौंपी जानी चाहिए भारत की टेस्ट टीम की कमान, विराट कोहली और शिखर धवन के लिए कही ये बातें

भारत को अगली टेस्ट सीरीज श्रीलंका के खिलाफ खेलनी है। यह 25 फरवरी से शुरू होनी है। यह 2 मैचों की घरेलू सीरीज होगी। इसके अलावा भारत को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट मैच खेलने हैं।

VIRAT KOHLI Shikhar Dhawan Steve Smith
स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की सराहना की। उन्होंने आईपीएल में शिखर धवन के साथ अपने अनुभव को भी साझा किया। (सोर्स- इंस्टाग्राम स्क्रीनशॉट स्टीव स्मिथ/ट्विटर विराट कोहली)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली की सराहना की है। साथ ही टेस्ट में उनके दो संभावित उत्तराधिकारियों के नाम भी बताए हैं।

स्टीव स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब के दौरान कहा, ‘सबसे पहले तो विराट को बधाई। उन्होंने पिछले 6-7 साल में भारतीय टीम का शानदार नेतृत्व किया है। उन्होंने शानदार काम किया है। आगे देखते हुए मैं कहना चाहूंगा कि रोहित और केएल दो मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं।’

स्मिथ से एक प्रशंसक ने पूछा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शिखर धवन के साथ खेलने का एक्सपीरियंस कैसा रहा? इस पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा, ‘शिखर के साथ खेलने का अनुभव बहुत बढ़िया रहा। वह एक बहुत प्यारे इंसान हैं और एक शानदार खिलाड़ी हैं।’ आईपीएल 2022 में धवन-स्मिथ एक ही टीम दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। हालांकि, इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने स्मिथ और धवन को दोनों को ही रिटेन नहीं किया है।

रोहित शर्मा और केएल राहुल दोनों को टेस्ट कप्तानी के लिए कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को टेस्ट टीम की कमान सौंपने की बात की है।

केएल राहुल ने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी भारतीय टीम का नेतृत्व किया था। कोहली को पीठ में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा था। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था।

विराट कोहली ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा था, ‘टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज सात साल की कड़ी मेहनत और अथक लगन रही है। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है और उसमें कुछ भी नहीं छोड़ा। हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह समय अब है।’

भारत का अगला टेस्ट असाइनमेंट श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की घरेलू सीरीज होगी। वह 25 फरवरी से शुरू होनी है। श्रीलंका के अलावा, भारत को इंग्लैंड (पांचवां टेस्ट), ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.