ताज़ा खबर
 

वीडियो: टीम इंडिया ने इस खास अंदाज में मनाया क्रिसमस, डेढ़ मिनट तक पुतला बने रहे सभी खिलाड़ी

टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम परिवार के साथ क्रिश्मस मनाने के लिए वापस लौट गई। दोनों देशों के बीच आगामी 15 जनवरी से तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।
Author नई दिल्ली | December 26, 2016 12:13 pm
क्रिकेट फैंस को क्रिसमस और न्यू ईयर की बधाई देते हुए टीम इंडिया और सपोर्टिंग स्टाफ।(Photo: Twitter)

आइस बकेट चैलेंज के बाद अब ‘मैनक्वीन चैलेंज’ इंटरनेट पर धूम मचा रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर इस चैलेंज को लेकर खासी चर्चा हो रही है। जब दुनिया इस चैलेंज को स्वीकार कर रही है तो भारती क्रिकेट टीम कहां पीछे रहने वाली थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ी इस नए चैलेंज को स्वीकार कर मस्ती करते हुए नज़र आ रहे हैं।

इस 81 सेकेंड के वीडियो में दिखाया गया है कि जब कैमरा भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तरफ मुड़ता है और जिस खिलाड़ी पर फोकस करता है तो वह स्टैच्यू की मुद्रा में खड़े हो जाते हैं जैसे ठंड से जम गए हों। वीडियो में दिखता है कि विराट कोहली सबसे पहले इंग्लैंड के खिलाफ जीती गई ट्रॉफी के को चूमते हैं और यह सिलसिला यहीं से शुरू होकर विजेता टीम के सभी खिलाड़ियों तक बारी-बारी से पहुंचता है। हर खिलाड़ी कैमरा अपनी ओर होने पर बिल्कुल स्टैच्यू की मुद्रा में खड़ा हो जाता है। विराट कोहली के साथ पहले फ्रेम में उमेश यादव और रवींद्र जडेजा नज़र आते हैं।

वीडियो के अगले फ्रेम में इशांत शर्मा दिखते हैं जो टीम के बाकी खिलाड़ियों की तरफ इशारा करते हुए स्टैच्यू की मुद्र में खड़े हैं। इसके बाद कैमरे का फोकस चेतेश्वर पुजारा की ओर होता है, जो अपना बैट ठीक कर रहे होते हैं और जिस मुद्र में होते हैं उसी मुद्र में स्थिर रहते हैं। फिर बारी आती है मुरली विजय की। अगले फ्रेम में मनीष पाण्डेय दिखते हैं, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। पाण्डेय अपने तीसरे मैच में ही तिहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज करुण नायर को बधाई दे रहे हैं। इसके बाद नंबर आता है पार्थिव पटेल, जयंत यादव और केएल राहुल का।

कैमरा जब एक बार फिर कप्तान विराट कोहली की ओर आता है तब तक सारे खिलाड़ी एक पास इकठ्ठे हो गए रहते हैं। वीडियो के आखिरी फ्रेम में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ कोच और पूरा सपोर्ट स्टाफ भी नज़र आता है। टीम के सभी सदस्य वीडियो के अंत में क्रिकेट प्रशंसकों और देशवासियों को किश्मस और नए साल की बधाई देते हैं। इससे पहले भारत इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान कमेंट्री बॉक्स में भी ‘मैनेक्वीन चैलेंज’ चैलेंज का जलवा देखने को मिला था। संजय मांजरेकर, आकाश चोपड़ा, कपिल देव, माइक अथर्टन, इयॉन बॉथम सहित अन्य कमेंटेटर्स ने इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए पोज दिया था।

गौरतलब है कि भारत ने इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-0 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था। टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम परिवार के साथ क्रिश्मस मनाने के लिए वापस लौट गई। दोनों देशों के बीच आगामी 15 जनवरी से तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी।

वीडियो: आर अश्विन बने आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर, टेस्‍ट रैंकिंग में पहले से ही नंबर 1

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule