ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया से डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार टीम इंडिया! कंगारुओं ने दी थी कप्तान कोहली को चुनौती

Day Night Test: भारत ने 2018-19 में एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का आस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था।

डे-नाइट टेस्ट को तैयार भारत (फोटो सोर्स-twitter)

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार है। टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की बादशाहत अभी बरकरार है। वहीं, बांग्लादेश के साथ भारत ने पिछले साल 2019 में डे-नाइट टेस्ट का भी एक मुकाबला खेला था। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की अगुआई में इसका आयोजन कोलकाता में हुआ था। लेकिन, अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ गुलाबी गेंद में डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार है।

टीम इंडिया इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। बीसीसीआई सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने की संभावना है।

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच से पूर्व कोहली ने कहा था कि हम चुनौती के लिए तैयार हैं। फिर चाहे यह गाबा हो या पर्थ… यह हमारे लिए मायने नहीं रखता। यह किसी भी टेस्ट श्रृंखला का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।

भारत ने 2018-19 में एडीलेड में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का आस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था। जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कई बयान दिए गए थे और कप्तान कोहली को इसके लिए चुनौती भी दी गई थी।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X