ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया के 2019 में ‘वर्ल्ड चैंपियन’ का ख्वाब 2020 में हो सकता है पूरा, जानिए विराट सेना खेलेगी इस साल कितने मुकाबले

Team India Tour 2020, Full Schedule: आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट विश्वकप 2020 की तैयारियों के लिहाज से भी काफी अहम होने वाला है।

टीम इंडिया (फोटो सोर्स-twitter)

साल 2019 टीम इंडिया के लिए यादगार रहा। लेकिन, एक बात का मलाल फैंस और खिलाड़ियों दोनों को रहा कि भारत विश्वविजेता का खिताब अपने नाम नहीं कर सका। अब 2020 को लेकर तैयारियों का दौर जारी है। यह आने साल टीम इंडिया के लिए काफी व्यस्त रहने वाला है लेकिन भारत इसमें विश्वविजेता बन सकता है। इस साल आईपीएल के साथ टीम इंडिया को कई और बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं। आइए जानते हैं कि आखिर भारत इस साल कितने टूर्नामेंट खेलने जा रही है।

इस साल 2020 का आगाज टीम इंडिया श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज से करेगी। दोनों टीमों के बीच ती मैच खेले जाएंगे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ 14 जनवरी से भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड का बड़ा दौरा करेगी। जहां दोनों टीमों के बीच 24 जनवरी से 4 मार्च तक 5 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

इस दौरे के बाद भारत को 12 मार्च से 18 मार्च तक साउथ अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के तुरंत बाद आईपीएल का आगाज 29 मार्च से होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट विश्वकप 2020 की तैयारियों के लिहाज से भी काफी अहम होने वाला है। इसके बाद एशिया कप होना है, लेकिन इसकी मेजबानी पाक के हाथों में है।

ऐसे में भारत का वहां जाना नामुमकिन सा लगता है। इसके बाद भारतीय टीम को सितंबर-अक्टूबर में इंग्लैंड से भिड़ना है। दोनों के बीच तीन वनडे और टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद सभी टीमें विश्वकप 2020 की तैयारियों में जुट जाएंगी। इस विश्वकप का फाइनल मैच 15 नवंबर को खेला जाना है।

Next Stories
1 ‘यादगार और सीखने वाला रहा साल 2019’, जसप्रीत बुमराह ने PIC शेयर कर जताई New Year की खुशी
2 एमएस धोनी के IPL का प्रदर्शन तय करेगा टी20 विश्वकप का रास्ता, अनिल कुंबले ने बताया जीत का मंत्र
3 PICS: हार्दिक पंड्या संग मस्ती करते दिखे एमएस धोनी, फैंस को टीम में वापसी का इंतजार
ये पढ़ा क्या?
X