ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: मेलबर्न टेस्ट से पहले आराम फरमा रही है टीम इंडिया, तीन दिन ही करेगी अभ्यास

IND VS AUS: अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है। दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा।

ind vs aus, india vs australia, virat kohli, virat kohli aggressionटीम इंडिया। (Photo Courtesy: BCCI)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का आक्रामक रवैया इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कई दिग्गज खिलाड़ी कोहली के इस बर्ताव के समर्थन में खड़े दिख रहे हैं तो कई इसकी जमकर आलोचना कर रहे हैं। इन सबके बीच दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद तीसरे टेस्ट मैच की तैयारियों में जुट गई है। हालांकि दूसरे टेस्ट में मिली 146 रनों की हार के बाद भी टीम इंडिया इन दिनों अभ्यास पर नहीं बल्कि आराम पर जोर दे रही है, जिसकी वजह भी बेहद दिलचस्प है।
दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने इस बात की तरफ इशारा किया था कि टीम कुछ दिन आराम पर जोर देगी। ऐसे में मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो कोहली एंड टीम 23 दिसंबर के बाद ही मैदान में अभ्यास के लिए उतेरगी। गौरतलब हो कि 26 दिसंबर से दोनों टीमें तीसरे टेस्ट के लिए आमने-सामने होंगी। ऐसे में भारत को अभ्यास के लिए सिर्फ तीन दिनों का वक्त है। कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि टीम नेट से थोड़े दिन के लिए आराम पाना चाहती है जो उसे तीसरे टेस्ट में फायदा पहुंचाएगी।

कप्तान कोहली को मिला शोएब अख्तर का साथः दूसरे टेस्ट में कप्तान कोही के आक्रामक रवैये को पाक के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का साथ मिला है। उन्होंन कहा कि विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे महान बल्लेबाज हैं, वहीं इस खेल में आक्रामकता इसका हिस्सा है। जब आप ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे होते हैं तो ये जरूरी भी है लेकिन फिर भी इसका दायरा सीमित करने की जरूरत है।
बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक खेले गए दो टेस्ट मुकाबलों में पहला मैच भारत ने जीता था तो वहीं दूसरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 146 रनों से भारत को शिकस्त दी थी। ऐसे में अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है। दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Ind vs Aus: तीसरे टेस्ट से पहले सौरभ गांगुली ने कंगारूओं को दी यह चेतावनी