ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: शर्मनाक हार के बाद दूसरे टेस्ट मैच में 3 बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों की होगी एंट्री

IND vs NZ, 2nd Test: टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सवाल उठे थे।

3 बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया (फोटो सोर्स-twitter)

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे का आगाज तो धमाकेदार अंदाज में किया। 5 मैचों की टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के बाद भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्विप झेलनी पड़ी। वहीं, दो मैचों की खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी भारत को 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सवाल उठे थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट में भारत इन तीन बड़े बदलावों के साथ उतर सकती है।

यह दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। पहले मैच में बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया था लेकिन, वह पहली पारी में 16 तो दूसरी पारी में 14 रन ही बना सके थे। ऐसे में शुभमन गिल को लेकर मांग उठी थी। गिल ने इंडिया ए की ओर से खेलते हुए हाल ही में दो दोहरे शतक जड़े हैं। ऐसे में गिल को इस मुकाबले में मौका दिया जा सकता है।

इसके अलावा अश्विन ने इस पहले टेस्ट मैच में तीन विकेट जरूर झटके लेकिन बल्लेबाजी में वो कुछ कमाल नहीं दिखा सके और एक पारी में बिना खाता खोले आउट हुए तो दूसरी पारी में 4 रन बनाए। ऐसे में उनकी जगह टीम में रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है। जडेजा के आने से गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग और बल्लेबाजी का भी रास्ता खुल जाएगा।

इसके अलावा टी20 और वनडे टीम से बाहर रहने वाले ऋषभ पंत जिन्हें पहले टेस्ट मैच में मौका दिया गया था। उन्हें भी इस मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है। पंत ने दोनों पारियों में 19 और 25 रन बनाए। उनकी जगह दूसरे टेस्ट मैच में ऋद्दिमान साहा को शामिल किया जा सकता है। दूसरा टेस्ट मैच 29 फरवरी से खेला जाना है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 IND vs BAN : पूनम यादव ने एकता बिष्ट को छोड़ा पीछे, बांग्लादेश के खिलाफ बनाया शानदार रिकॉर्ड
2 IND W vs BAN W: शेफाली वर्मा को लेकर टीम मैनेजमेंट ने बनाई है खास रणनीति, शिखा पांडे ने कहा- बेजोड़ है 16 साल की ये क्रिकेटर
3 ICC Women T20 World Cup: चामरी अट्टापट्टू ने जड़ा शानदार छक्का; फैन ने लपका हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X