ताज़ा खबर
 

IND W vs BAN W: शेफाली वर्मा को लेकर टीम मैनेजमेंट ने बनाई है खास रणनीति, शिखा पांडे ने कहा- बेजोड़ है 16 साल की ये क्रिकेटर

Women’s T20 World Cup: शेफाली ने चार छक्कों की मदद से 17 गेंद में 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिससे भारतीय टीम ने छह विकेट पर 142 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया।

शेफाली वर्मा (फोटो सोर्स-twitter)

भारतीय महिला टीम ने आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है। ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती मुकाबले में मात देने के बाद 24 फरवरी को हुए बांग्लादेश के साथ दूसरे मैच में भी हरमनप्रीत कौर एंड टीम ने 18 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही भारत अब अंकतालिका में सबसे शीर्ष पर पहुंच गया है। भारत की मजबूती की अगर बात करें तो 16 साल की शेफाली वर्मा का बड़ा रोल है। इसको लेकर टीम ने खास रणनीति भी बनाई है।

बांग्लादेश के साथ हुए मैच के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने बताया कि भारतीय टीम प्रबंधन ने शेफाली वर्मा को बेखौफ बल्लेबाजी की छूट दी है जिससे इस युवा क्रिकेटर ने बांग्लादेश के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप में विस्फोटक बल्लेबाजी कर भारत को 18 रन से जीत दिलाई।

शेफाली ने चार छक्कों की मदद से 17 गेंद में 39 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिससे भारतीय टीम ने छह विकेट पर 142 रन बनाने के बाद बांग्लादेश की पारी को 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन पर रोक दिया। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

शेफाली ने जहां आतिशी पारी खेली वहीं 19 साल की जेमिमा रोड्रिग्ज ने 37 गेंद में 34 रन की संयमित पारी खेली। शिखा ने कहा कि हमने उसे (शेफाली) कुछ भी बदलाव करने के लिए नहीं कहा है। उसे बेखौफ क्रिकेट खेलने की पूरी छूट मिली है। वह शानदार है। सोलह साल की उम्र में मैंने क्रिकेटर के तौर पर प्रशिक्षण लेना भी शुरू नहीं किया था। हमारी टीम में इस तरह की युवा निडर खिलाड़ी होने से मैं बहुत खुश हूं।

मैच में महज 14 रन देकर दो विकेट लेने वाली शिखा ने कहा कि शेफाली जैसे खिलाड़ी के पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। वहीं, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने उम्मीद जताई कि बांग्लादेश के खिलाफ बीमारी के कारण मैच में नहीं खेलने वाली सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 27 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले फिट हो जाएंगी। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 ICC Women T20 World Cup: चामरी अट्टापट्टू ने जड़ा शानदार छक्का; फैन ने लपका हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO
2 BAN vs ZIM, Ist Test: मुशफिकुर रहीम ने 203 रनों की पारी खेलकर मचाया धमाल, तमीम को पछाड़ बनाया खास रिकॉर्ड
3 IND vs NZ Test Series: पिछले 10 साल से घरेलू मैदान पर टॉस जीतकर बॉस ही बना न्यूजीलैंड, आंकड़े दे रहे गवाही