ताज़ा खबर
 

बड़ी खुशखबरी: ICC वनडे रैंकिंग में अॉस्ट्रेलिया को पछाड़कर दूसरे पायदान पर पहुंची टीम इंडिया

फिलहाल भारत 118 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है और सिर्फ एक ही पॉइंट से द.अफ्रीका से पीछे है।

विकेट लेने के बाद जश्न मनाती टीम इंडिया।

टीम इंडिया के लिए खुशियों की खबरें थम ही नहीं रही हैं। विराट कोहली के नंबर एक बनने के बाद उन्होंने सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। युवराज सिंह ने 300वां वनडे मैच खेला। भारत ने बांग्लादेश को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश किया। अब पांचवी गुड न्यूज है कि टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। भारत का 18 जून को मुकाबला पाकिस्तान से लंदन के ओवल मैदान पर होगा। फिलहाल भारत 118 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है और सिर्फ एक ही पॉइंट से द.अफ्रीका से पीछे है। अफ्रीकी टीम का हालिया प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा है। चैम्पियंस ट्रॉफी शुरू होने से पहले इंग्लैंड ने उन्हें वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

चैम्पियंस ट्रॉफी में भी वह खुद को साबित करने में नाकाम रही और भारत के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 117 पॉइंट्स के साथ अॉस्ट्रेलिया तीसरे पायदान पर है, जो सेमीफाइनल्स से पहले ही बाहर हो चुकी है। अच्छी लय में दिख रही इंग्लैंड की टीम से लोगों को उम्मीद थी कि वह फाइनल में पहुंचेगी। लेकिन पाकिस्तान ने उनका सपना चूर-चूर कर दिया। 113 पॉइंट्स के साथ वह चौथे पायदान पर है। न्यूजीलैंड को बांग्लादेश ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। वह फिलहाल 111 पॉइंट्स के साथ पांचवे पायदान पर है। चैम्पिंयस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम के 94 अंक हैं और वह छठे पायदान पर है। इसके बाद पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का नंबर है।

देखें पूरी लिस्ट:

वहीं गुरुवार को बांग्लादेश को हराने के बाद कप्तान कोहली ने कहा, “एक और पूर्ण जीत। हम अच्छा मैच चाहते थे, जहां टीम संयुक्त रूप से प्रदर्शन करे। हमने नौ विकेट से जीत की उम्मीद नहीं की थी लेकिन, यह हमारे ऊपरी क्रम की खासियत है।” वहीं जाधव के बारे में कोहली ने कहा, “वह सरप्राइज पैकेज है। वह समझदार खिलाड़ी है और जानते हैं कि विकेट में क्या है और कहां गेंद डालनी है। अगर वह दोनों आउट नहीं होते तो 300 का स्कोर हो सकता था।”

पाकिस्तान से मुकाबले पर कोहली ने कहा, “हम इसे अन्य मैच की तरह ही ले रहे हैं। मैं जानता हूं कि यह बोरिंग है लेकिन यह हमारी मानसिकता है। इस चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के मध्य क्रम को ज्यादा मौका नहीं मिला है। इस पर कोहली ने कहा, “मध्य क्रम को जब बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता है तो यह चिंता की बात कभी नहीं रही। अभ्यास में सभी गेंद को अच्छे से मार रहे हैं।”

विराट कोहली के बारे में 10 ऐसी दिलचस्प बातें जो आप नहीं जानते होंगे, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App