ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया पर संकट? ऋषभ पंत की बाईं कोहनी हुई चोटिल, रविंद्र जडेजा भी नहीं उतरे फील्ड पर

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान पंत को चोट लगी। पैट कमिंस की गेंद पर पंत मिस कर गए। गेंद उनकी कोहनी पर जा लगी। शायद पंत ने जितना अंदाजा लगाया था उसके मुताबिक गेंद बाउंस नहीं हुई थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 9, 2021 12:09 PM
Rishabh Pant Ravindra Jadeja India vs Auatraliaबल्लेबाजी के दौरान ऋषभ पंत की बाईं कोहनी चोटिल हो गई थी। रविंद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी। (सोर्स- एपी)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया मुश्किल में है। उसके दो-दो खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। भारतीय पारी की बल्लेबाजी के दौरान ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए। पंत की बाईं कोहनी चोटिल हो गई। उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है। उनकी जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी ऋद्धिमान साहा ने संभाली। रविंद्र जडेजा के बाएं अंगूठे में चोट लगी है। उनकी जगह मयंक अग्रवाल फील्डिंग करने उतरे।

पंत की चोट गंभीर हुई तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जारी तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। यही नहीं उन्हें अगले ब्रिस्बेन में होने वाले सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से भी बाहर बैठना पड़ सकता है। इस मैच में आईसीसी नियमों के तहत रिजर्व विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने उनकी जगह ली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऋषभ पंत की चोट को लेकर अपडेट दिया है। बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘ऋषभ पंत को शनिवार को बल्लेबाजी के दौरान बाईं कोहनी में चोट लगी। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया है।’ हालांकि, क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की मानें तो रविंद्र जडेजा को भी स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है।

पंत को पैट कमिंस की शॉर्ट गेंद पर पूल शॉट खेलते समय चोट लगी। वह कमिंस की गेंद मिस कर गए और बॉल उनकी कोहनी पर जा लगी। दरअसल, ऋषभ पंत ने जितना अंदाजा लगाया था उसके मुताबिक गेंद बाउंस नहीं हुई और उनकी कोहनी चोटिल हो गई। हालांकि, चोटिल होने के बाद ऋषभ पंत ने फिर से बल्लेबाजी करने की ठानी। वह पट्टी बांधकर दोबारा मैदान पर लौटे लेकिन उस तेजी से रन नहीं बना पाए। जोश हेजलवुड की गेंद पर वह विकेट के पीछे कैच देकर लौटे। उन्होंने 67 गेंद की अपनी पारी में 36 रन बनाए।

हरफनमौला रविंद्र जडेजा को भी बल्लेबाजी करने के दौरान गेंदबाजी वाले हाथ में शॉर्ट गेंद लगी। उन्हें भी मैदान पर उपचार कराना पड़ा। उन्होंने पट्टी बांधकर बल्लेबाजी तो की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के दौरान वह मैदान पर नहीं उतरे। उनकी जगह मयंक अग्रवाल फील्डिंग के लिए उतरे। अब यह देखना महत्वपूर्ण होगा कि वह गेंदबाजी कर पाते हैं या नहीं? अगर वह गेंदबाजी नहीं कर पाए तो टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका होगा। जडेजा ने पहली पारी में 62 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

Next Stories
1 अजिंक्य रहाणे ने रात में 45 मिनट तक की थी टॉस की प्रैक्टिस, इंटरव्यू में सुनाई थी पहली बार कप्तानी मिलने की कहानी
2 Ind vs Aus: ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, विवियन रिचर्ड्स समेत 3 दिग्गजों के रिकॉर्ड तोड़े
3 मार्नस लाबुशेन-स्टीव स्मिथ क्रीज पर टिके, तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ड्राइविंग सीट पर
ये पढ़ा क्या?
X