भारत के हेड कोच रवि शास्त्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव, टीम इंडिया के 3 अन्य प्रमुख लोगों को भी किया गया आइसोलेट

ओवल टेस्ट मैच के तीसरे दिन शाम को भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री फ्लो टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके बाद शास्त्री ने खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है। वहीं एहतियातन अन्य तीन प्रमुख स्टाफ सपोर्ट के सदस्यों को भी आइसोलेट किया गया है।

team-india-head-coach-ravi-shastri-tested-corona-positive-in-middle-of-oval-test-day-3-also-support-staff-isolated
भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री कल शाम ओवल टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं (Source: Twitter)

इंग्लैंड दौरे पर मौजूद भारतीय टीम लंदन के केनिंग्टन ओवल पर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेल रही है। मैच के तीसरे दिन शाम को भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी सामने आई। जिसके बाद शास्त्री ने खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लिया है।

एएनआई के मुताबिक शनिवार शाम रवि शास्त्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम के द्वारा उन्हें आइसोलेट किया गया।

वहीं एहतियातन गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियोथेरेपिस्ट नितिन पटेल को भी आइसोलेट कर दिया गया है। आपको बता दें ये पॉजिटिव रिपोर्ट फ्लो टेस्ट की है जो सभी खिलाड़ियों और स्टाफ के रेगुलर दिन के खेल से पहले और बाद में किए जाते हैं। अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं आई है।

वहीं उनके संपर्क में आए अन्य सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी खिलाड़ियों और अन्य स्टाफ के दो-दो टेस्ट किए गए जिसमें सभी निगेटिव पाए गए। हालांकि ये फ्लो टेस्ट थे जो रेगुलर बेसिस पर होते हैं। अभी आरटीपीसीआर रिपोर्ट का इंतजार है। तो अभी ये कहना जल्दबाजी होगा कि इसका 10 अग्सत से मैनचेस्टर में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट और आज व कल के दिन पर कोई असर पड़ता है या नहीं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। ओवल टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने पहली पारी में 99 रनों से पिछड़ने के बाद लीड ले ली थी।

इससे पहले श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन के नेतृत्व में गई भारतीय टीम को भी कोरोना के संकट से जूझना पड़ा था। ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के टी-20 सीरीज के बीच कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दूसरा मैच एक दिन के लिए आगे बढ़ाया गया था और अन्य 8 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया था जो पंड्या के संपर्क में आए थे। परिणामस्वरूप भारत ने वो सीरीज 2-1 से गंवा दी थी।

गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच मौजूदा सीरीज में नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। वहीं लॉर्ड्स में भारत ने 151 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी। इसके बाद लीड्स में पारी और 76 रनों से जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। जो भी टीम ये टेस्ट मैच जीतेगी वो सीरीज में हार से बच जाएगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।