ताज़ा खबर
 

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के ट्रेवर बेलिस से तीन गुना ज्यादा है रवि शास्त्री की सैलरी, हैं दुनिया के सबसे महंगे कोच

Ravi Shastri Sallary: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की बात करें तो उसे दुनिया की अमीर क्रिकेट संस्थाओं में गिना जाता है। वहीं, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की बात करें तो वो दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट कोच भी हैं।

रवि शास्त्री हैं दुनिया के सबसे महंगे कोच

खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच भी किसी टीम को सफल बनाने में बड़ी भूमिका अदा करते हैं। उनका अनुभव और अनुशासन खेल और खिलाड़ी दोनों को निखारता है। क्रिकेट की बात करें तो कोच की भूमिका काफी अहम होती है जो टीम के चयन से लेकर खिलाड़ियों को तकनीक रूप से और बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं।

इसलिए कोच पर भी टीमें काफी पैसा खर्च करती हैं। कमाई के लिहाज से देखें तो कोच की तनख्वाह भी कुछ कम नहीं है लेकिन क्या आपको पता है कि आखिर कौन सी टीम अपने कोच पर कितना पैसा खर्च करती है और कमाई के मामले में किस टीम के कोच का नाम सबसे ऊपर आता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की बात करें तो उसे दुनिया की अमीर क्रिकेट संस्थाओं में गिना जाता है। वहीं, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की बात करें तो वो दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट कोच भी हैं। यही नहीं उनकी और बाकी टीमों के कोचों की कमाई के बीच बड़ा अंतर भी है।

वर्ल्ड चैंपियन टीम के कोच से तीन गुना ज्यादा है तनख्वाहः मौजूदा क्रिकेट चैंपियन इंग्लैंड की बात करें तो इस टीम के कोच ट्रेवर बेलिस को करीब 3.73 करोड़ रुपये सालाना मिलते हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर की बात करें तो उन्हें करीब 4.66 करोड़ रुपये मिलते हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री की बात करें तो उनकी कमाई करीब 9.7 करोड़ रुपये है। ये इंग्लैंड के कोच से लगभग तीन गुनी और ऑस्ट्रेलिया के कोच से दो गुनी ज्यादा है।

Next Stories
1 Narendra Modi Birthday: खेल जगत ने भी दी पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई, कहा- आपका स्वस्थ और स्वच्छ भारत विजन सभी के लिए प्रेरणास्रोत
2 Ravichandran Ashwin Birthday: डेब्यू टेस्ट में ही चुने लिए गए थे मैन ऑफ द मैच, सबसे तेज 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है नाम
3 स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुनसे ने रचा इतिहास, टी20 इंटरनेशनल मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने
ये पढ़ा क्या?
X