ताज़ा खबर
 

Valentine Day 2018: जहीर खान ने वाइफ सागरिका संग मनाया पहला वेलेंटाइन, शेयर की खूबसूरत तस्वीर

Valentine Day 2018: जहीर खान ने 92 टेस्ट की 165 पारियों में 311 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7/87 रहा। बात अगर 200 वनडे की करें, तो इस गेंदबाज ने 4.93 की इकॉनमी के साथ 282 शिकार किए।

जहीर खान और सागरिका घाटगे। (Photo Courtesy: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने वाइफ सागरिका संग 14 फरवरी को अपना पहला वेलेंटाइन मनाया। इसकी एक खूबसूरत तस्वीर जहीर खान ने अपने ट्विटर पर भी शेयर की, जिसे उनके फैंस ने काफी पसंद भी किया। दोनों ने नवंबर 2017 में कोर्ट मैरिज की थी। ‘चक दे गर्ल’ के नाम से फेमस हुई सागरिका को पहचान फिल्म ‘चक दे इंडिया’ फिल्म के बाद मिली। बॉलीवुड के अलावा सागरिका छोटे पर्दे पर फेयर फैक्टर, खतरों के खिलाड़ी सीजन 6 में नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा अब तक सागिरका ने 5 हिंदी, एक मराठी और एक पंजाबी फिल्म में काम कर चुकी हैं।

जहीर खान ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। साल 2003 में टीम इंडिया उपविजेता रही और 2011 में भारतीय टीम ने विश्व खिताब पर कब्जा किया। विश्व कप के इतिहास में जहीर ने कुल 44 विकेट लिए। विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में वह पांचवें पायदान पर रहे और भारतीयों में सबसे आगे हैं। जहीर ने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, श्रीलंकाई दिग्गज कुमार संगकारा और सनथ जयसूर्या और ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज रहे मैथ्यू हेडन को टेस्ट करियर में 10 से ज्यादा बार आउट किया।

zaheer khan, sagarika ghatge, zaheer sagarika honeymoon, zaheer sagarika photo, zaheer sagarika wedding,

अगर हम टेस्ट क्रिकेट में बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के विकेटों की बात करें तो जहीर तीसरे पायदान पर आते हैं। जहीर से आगे पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम (414) और श्रीलंका के चमिंडा वास (355) विकेट लेकर उनसे आगे हैं। इनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 75 रन बनाने का रिकॉर्ड है।

जहीर खान ने 92 टेस्ट की 165 पारियों में 311 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7/87 रहा। बात अगर 200 वनडे की करें, तो इस गेंदबाज ने 4.93 की इकॉनमी के साथ 282 शिकार किए। वहीं जहीर ने 17 टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 17 विकेट झटके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App