scorecardresearch

Asia Cup 2022: पूर्व सलेक्टर बोले- दिनेश कार्तिक को नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह, अजय जडेजा ने कहा मेरे साथ कमेंट्री करें

Team India for Asia Cup 2022 : कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा है कि दिनेश कार्तिक का चयन रिजर्व बैटर के तौर पर हुआ है। वहीं अजय जडेजा न कहा है कि एग्रेसिव ब्रांड ऑफ क्रिकेट में कार्तिक फिट नहीं बैठते।

Asia Cup 2022: पूर्व सलेक्टर बोले- दिनेश कार्तिक को नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह, अजय जडेजा ने कहा मेरे साथ कमेंट्री करें
दिनेश कार्तिक 12 जून 2022 को कटक के बाराबती स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 के दौरान। (Sportzpics)

Dinesh Karthik Selection in Asia Cup 2022 : एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। दिनेश कार्तिक के चयन पर पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाए हैं। टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत ने कहा है कि कार्तिक का चयन रिजर्व बैटर के तौर पर हुआ है और उन्हें प्लेइंंग 11 में जगह नहीं मिलेगी। वहीं अजय जडेजा ने कहा कि वो इस 37 साल के विकेटकीपर को टीम में शामिल नहीं करेंगे। वह उनके साथ कमेंट्री कर सकते हैं।

श्रीकांत ने भारत की एशिया कप टीम के चयन के बाद स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में टूर्नामेंट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी और कहा कि कार्तिक केवल “रिजर्व बल्लेबाज” के रूप में दिखाई दे सकते हैं। यही नहीं उन्होंने यहां तक कह दिया कि कार्तिक शायद ही कोई मैच एशिया कप में खेलें। बता दें कि कार्तिक ने फिनिशर के रूप में भारतीय टीम में शानदार वापसी की। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में स्लॉग ओवरों में 200 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। भारत के लिए भी उन्होंने ऐसा ही प्रदर्शन किया। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले मैच में 41 रनों धुआंधार पारी खेली और प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे।

मैं अपनी टीम में शमी को चुनाता

श्रीकांत ने अपनी इंडिया इलेवन के पहले सात खिलाड़ी – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा का नाम लेने के बाद कहा, “नंबर 8 मोहम्मद शमी होते। मैं अपनी टीम में शमी को चुनाता। वह नहीं हैं। तो नंबर 8 युजवेंद्र चहल होंगे। इसके अलावा मिडियम पेसर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह होने चाहिए।”

एक्सट्रा फ्लोटर के तौर पर दीपक हुड्डा होंगे

श्रीकांत ने आगे कहा, “अब मुझे लगता है कि एक्सट्रा फ्लोटर के तौर पर दीपक हुड्डा होंगे। जडेजा या हुड्डा में से कोई एक होगा। यह सबसे अच्छा संयोजन है। अगर आप 3 स्पिनरों को चुनते हैं तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे। 3 तेज गेंदबाज और 3 स्पिनर थोड़ा ज्यादा होगा। दिनेश कार्तिक रिजर्व बल्लेबाज होंगे। मुझे नहीं पता कि वह इलेवन में होगा या नहीं। मुझे उसपर संदेह है।”

कोहली को टीम से बाहर किया जा सकता है

अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप होना है। इसके लिए किन खिलाड़ियों का चयन होना चाहिए उसपर लगातार पूर्व खिलाड़ियों के बयान आ रहे हैं। ऐसे में जडेजा ने भी अपनी राय दी है। फैनकोड पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 5वें टी-20 से पहले उन्होंने कहा कि भारत ने टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजी में अपना दृष्टिकोण बदल दिया है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत ने आक्रामक क्रिकेट अपनाया है। भारत की नई बल्लेबाजी रणनीति की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे इसे बनाए रखते हैं तो भारत के पूर्व कप्तान कोहली को टीम से बाहर किया जा सकता है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर भारत एमएस धोनी के रास्ते पर जाता है, तो चयनकर्ता कोहली को रखेंगे और फिर दिनेश कार्तिक को इलेवन में भी चुनना होगा।

आधुनिक क्रिकेट में आपको कार्तिक को छोड़ना होगा

जडेजा ने कहा, “अब अगर आप उस तरह से खेलना चाहते हैं जैसे मैंने उन्हें सुना है … आक्रामक तो आपको टीम को अलग तरह से चुनना होगा। अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा आते हैं, तो आपको हर कीमत पर दिनेश कार्तिक की जरूरत है। वह आपकों सुरक्षा देंगे। लेकिन अगर आपके पास दोनों में से कोई नहीं है तो दिनेश कार्तिक का यहां कोई काम नहीं है, लेकिन हां मैं कार्तिक को वहां नहीं रखूंगा, वो मेरे बगल में सीट ले सकते हैं। वह एक अच्छे कमेंटेटर हैं। टीम में मैं उन्हें नहीं चुनूंगा। अब फैसला यह है कि आप रविंद्र को खिलाना चाहते हैं या अक्षर को। अगर धोनी स्टाइल है, तो कोहली, रोहित और कार्तिक को देखें, लेकिन आधुनिक क्रिकेट में आपको कार्तिक को छोड़ना होगा। शायद कोहली का भी चयन इस बात पर निर्भर करता है कि वह फॉर्म में हैं या नहीं।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.