scorecardresearch

IND vs NZ: टीम इंडिया पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले लगा जुर्माना, कट गई मैच फीस की 60 फीसदी रकम

Team India Slow Over rate: हैदराबाद वनडे में टीम इंडिया निर्धारित समय से तीन ओवर पीछे थी। प्रत्येक ओवर के हिसाब से 60 फीसदी रकम कट गई।

IND vs NZ: टीम इंडिया पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले लगा जुर्माना, कट गई मैच फीस की 60 फीसदी रकम
IND vs NZ ODI: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 12 रन से हराया था। (फोटो – आईसीसी)

Team India Fined: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरा वनडे शनिवार को रायपुर में खेला जाएगा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम पहला वनडे जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे हैं, लेकिन टीम को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। हैदराबाद वनडे में स्लो ओवर रेट के कारण टीम इंडिया पर 60 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगा है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अनुसार मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) ने पाया कि टीम इंडिया निर्धारित समय से तीन ओवर पीछे थी। आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट (ICC Code Of Conduct) के आर्टिकल 2.22 के तहत निर्धारित समय पर ओवर पूरा न होने पर खिलाड़ियों की प्रत्येक ओवर के हिसाब मैच फीस की 20 फीसदी रकम काटी जाती है।

टीम इंडिया को करीबी मुकाबले में 12 रन से जीत मिली

आईसीसी (ICC) ने यह भी जानकारी दी है कि टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गलती स्वीकार ली। ऐसे मे आगे सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। टीम इंडिया को करीबी मुकाबले में 12 रन से जीत मिली। टीम इंडिया ने शुभमन गिल के 149 गेंद पर 208 रनों की मदद से 8 विकेट पर 349 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रन पर सिमट गई।

माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन ठोके

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने 28.4 ओवर में 131 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने 78 गेंद पर 140 रन ठोक दिए । उन्होंने मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) 57 रन के साथ 162 रन की साझेदारी की। ब्रेसवेल ने अपनी पारी में 12 चौके और 10 छक्के लगाए। इसके अलावा ओपनर फिन एलेन ने 40 रन बनाए। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने अपने होम ग्राउंड पर शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 46 रन देकर 2 विकेट झटके।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-01-2023 at 02:52:38 pm
अपडेट