ताज़ा खबर
 

अंबाती रायडू ने की संन्यास की घोषणा, अब नहीं खेलेंग ये फॉर्मेट

रायुडू ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन की बदौलत हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है।

Author November 3, 2018 9:04 PM
अंबाती रायडू। (फोटो साभारः ICC)

भारत के वनडे विशेषज्ञ खिलाड़ी अम्बाती रायुडू ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्री और ट्वेंटी20 क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए शनिवार (3 नवंबर) को प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। 33 वर्षीय रायुडू भारतीय एक दिवसीय टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं, लेकिन वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले हैं।

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य अम्बाती रायुडू ने खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया जिसमें रणजी ट्राफी भी शामिल है ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगा सकें।’’ इसके अनुसार, ‘‘वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे। उसने बीसीसीआई, हैदराबाद क्रिकेट संघ, आंध्र क्रिकेट संघ, बड़ौदा क्रिकेट संघ और विदर्भ क्रिकेट संघ का शुक्रिया अदा किया है।’’

रायुडू ने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन की बदौलत हाल में भारतीय टीम में वापसी की थी। उन्हें इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर देखा जा रहा है। हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक से 217 रन जुटाए थे, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने उनकी प्रशंसा की थी।

बता दें कि रायुडू लिस्ट-ए के 150 मैचों में 4856 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक जड़े। वहीं प्रथम श्रेणी मैचों की 156 पारियों में वह 16 सेंचुरी और 34 फिफ्टी की मदद से 6151 रन बनाए। रायुडू अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैचों में 1447, जबकि 6 टी20 मैचों में कुल 42 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App