ताज़ा खबर
 

टीम ऑस्ट्रेलिया को मैदान पर कोहली ने कैसे लगाया ठिकाने? कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

IND VS AUS: इस टेस्ट सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी वहीं चौथा मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। अब दोनों टीमें 12 जनवरी से तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में नजर आएंगी।

Author Published on: January 9, 2019 1:19 PM
टीम इंडिया (फोटो सोर्स -BCCI)

टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से कब्जा जमाकर इतिहास बनाया है। इस जीत के बाद चारोंतरफ बस कप्तान कोहली की कप्तानी और टीम इंडिया के प्रदर्शन की चर्चा है, और हो भी क्यों न आखिर पहली बार कोहली की कप्तानी में एशिया की कोई टीम ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में टेस्ट सीरीज हरा पाई है। इस जीत के बाद टीम के कोच रवि शास्त्री की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं है, पोस्ट मैच के बाद उन्होंने कप्तान कोहली को जमकर सराहा था। ऐसे में अब उन्होंने खुलासा किया है कि आखिर कैसे विराट ने मेजबान टीम को मात दी और ऐतिहासिक सीरीज पर अपना कब्जा जमाया।

सिडनी में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच का उदाहरण देते हुए रवि शास्त्री ने बताया कि इस टेस्ट के तीसरे दिन पर अगर आप नजर डालें तो जब लैबुसाने बल्लेबाजी कर रहे थे तो मोहम्मद शमी के ओवर में गेंद स्विंग कर रही थी जिसे देखते हुए कोहली ने रहाणे को शार्ट मिड विकेट की तरफ धकेल दिया और अगली ही गेंद पर टीम को विकेट मिल गया। एक समाचार पत्र से बातचीत के दौरान शास्त्री ने कहा कि जिस तरह से कोहली विपक्षी बल्लेबाजों की मानसिकता पढ़कर फील्डिंग में बदलाव करते हैं वो अपने में सराहनीय है।

इसी के साथ शास्त्री ने कोहली के जुनून और आक्रामक रवैये की तारीफ करते हुए कहा कि मैने मौजूदा क्रिकेट जगत में इतना जुनूनी खिलाड़ी और कप्तान नहीं देखा है, जो जीत के लिए इतना उत्साहित रहता है और मैदान में पूरे जुनून के साथ उतरता है। कोच ने कहा कि कोहली के इस रवैये के चलते बाकी खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ता है साथ ही युवा खिलाड़ी उनके साथ आसानी से कनेक्ट कर पाते हैं। गौरतलब हो कि इस सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी वहीं चौथा मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। अब दोनों टीमें 12 जनवरी से तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में नजर आएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में पड़ी फूट! कप्तान सरफराज के इस बयान पर भड़के साथी क्रिकेटर
2 BPL 2019, Sylhet Sixers vs Chittagong Vikings : वार्नर-पूरन के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत सिल्हट ने विकिंग्स को दिया 169 रनों का लक्ष्य
3 महिला विरोधी टिप्पणी पर ट्रोल हुए हार्दिक पांड्या ने फैंस से मांगी माफी, बीसीसीआई ने भी लगाई फटकार